Accident during paragliding in Assam, tourist dies after falling from parachute
Representative Photo

    Loading

    तिनसुकिया: असम (Assam) के तिनसुकिया जिले में डिब्रू नदी पर स्थापित एक अस्थायी रिजॉर्ट में ‘पैराग्लाइडिंग’ (Paragliding) के दौरान गिरने से 35 वर्षीय पर्यटक (Tourist) की मौत (Death) हो गई। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि यह रिजॉर्ट गुज्जन में डिब्रू नदी की तलहटी में अवैध रूप से स्थापित किया गया था क्योंकि यह इलाका पर्यावरण के लिहाज से संवेदनशील डिब्रू-सैखोवा राष्ट्रीय उद्यान क्षेत्र में आता है। यहां ‘पैराग्लाइडिंग’ जैसी विभिन्न साहसिक खेल गतिविधियां की जा रही थीं। पैराग्लाइडर की पहचान पंकज गोगोई के रूप में हुई है।

    बुधवार दोपहर जब पैराशूट को खींच रही जीप ”किसी कारण” नदी के रेत में फंस गई तो गोगोई पैराशूट से नीचे गिर गए। एक अधिकारी ने बताया कि गोगोई गंभीर रूप से घायल हो गया और अस्पताल ले जाते समय उनकी मौत हो गई। स्थानीय लोगों का आरोप है कि रिजॉर्ट को अवैध रूप से स्थापित किया गया था और इसका मालिक एक कारोबारी तथा नेता है।

    एक स्थानीय व्यक्ति ने नाम सार्वजनिक नहीं करने की शर्त पर बताया, “हमने कई बार जिला प्रशासन से शिकायत की। हाल में, वन विभाग की एक टीम ने इसकी जांच के लिए रिजॉर्ट का निरीक्षण किया कि क्या यह सरकारी दिशानिर्देशों के अनुसार चलाया जा रहा है या नहीं, लेकिन फिर भी कुछ नहीं हुआ।”