photo- ani
photo- ani

    Loading

    नई दिल्ली: अडानी ग्रुप (Adani group) के मालिक गौतम अडानी (Gautam Adani) ने आखिरकार अपनी प्रतिक्रिया दे दी है। उन्होंने कैमरे के सामने अपनी बात रखी है। इस दौरान उन्होंने कई बड़े निर्णय लेने की बात कही है। उन्होंने कहा कि मेरे लिए, मेरे निवेशकों का हित सर्वोपरि है और सब कुछ गौण है। इसलिए निवेशकों को संभावित नुकसान से बचाने के लिए हमने  FPO वापस ले लिया है। इस निर्णय का हमारे मौजूदा परिचालनों और भविष्य की योजनाओं पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। हम समय पर क्रियान्वयन पर ध्यान देना जारी रखेंगे। 

    हिडनबर्ग रिसर्च रिपोर्ट (Hindenburg Research report) के खुलासे के बाद से अडाणी ग्रुप के शेयरों में गिरावट का दौरा लगातार जारी है। बुधवार अडानी ग्रुप के शेयरों में करीब 30 फीसदी की गिरावट के बाद कंपनी ने अपना एफपीओ (FPO) वापस ले लिया है। 

    गौतम अडानी ने कहा कि पूरी तरह से सब्सक्राइब किए गए FPO के बाद, आज के दिन इसे वापस लेने के फैसले ने कई लोगों को चौंका दिया होगा। लेकिन बाजार में आज के उतार-चढ़ाव को देखते हुए, बोर्ड ने दृढ़ता से महसूस किया कि एफपीओ के साथ आगे बढ़ना नैतिक रूप से सही नहीं होगा।

    उन्होंने कहा हमारी बैलेंस शीट मजबूत है और संपत्ति मजबूत है। हमारा एबिट्डा स्तर और नकदी प्रवाह बहुत मजबूत रहा है और हमारे ऋण दायित्वों को पूरा करने का एक त्रुटिहीन ट्रैक रिकॉर्ड है। हम लंबी अवधि के मूल्य निर्माण पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखेंगे और आंतरिक संसाधनों द्वारा विकास का प्रबंधन किया जाएगा। 

    बाजार में स्थिरता आने के बाद हम अपनी पूंजी बाजार रणनीति की समीक्षा करेंगे। हमारा ईएसजी पर खासा फोकस है और हमारा हर बिजनेस जिम्मेदार तरीके से वैल्यू क्रिएट करता रहेगा। हमारे गवर्नेंस सिद्धांतों का सबसे मजबूत सत्यापन, हमारी कई अंतर्राष्ट्रीय साझेदारियों से आता है। मेरे लिए मेरे निवेशकों का हित सर्वोपरि है। इसलिए निवेशकों को संभावित नुकसान से बचाने के लिए हमने FPO वापस ले लिया है।