After Maharashtra and Delhi, Omicron cases increased in Tamil Nadu as well, State Health Minister Ma Subramanian said - total 34 cases reported so far
Photo:ANI

    Loading

    नई दिल्ली: भारत (India) में ओमीक्रोन (Omicron) का खतरा बढ़ता जा रहा है। कोरोना (Coronavirus) के नए वेरिएंट से संक्रमित मामले देश में लगातार सामने आ रहे हैं। अब तक देश में ओमीक्रोन के 236 से ज़्यादा केस सामने आ चुके हैं। महाराष्ट्र (Maharashtra) और दिल्ली (Delhi) में बढ़ते ओमीक्रोन के मामलों के बीच तमिलनाडु (Tamil Nadu) में भी ओमीक्रोन के मामले तेज़ी से सामने आ रहे हैं। एएनआई के अनुसार, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सुब्रमण्यम ने बताया है कि, ‘तमिलनाडु में ओमीक्रोन वेरिएंट के कुल मामले बढ़ कर 34 हो गए हैं।’ 

    इस बीच, एएनआई के अनुसार, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया है कि, भारत में ओमीक्रोन के मामलों की संख्या बढ़कर 236 हो गई है। ओमीक्रोन के यह मामले महज़ कुछ ही हफ़्तों के भीतर सामने आए हैं। ओमीक्रोन के महाराष्ट्र में अब तक कुल 65 और दिल्ली में 64 मामले सामने आ चुके हैं। हालांकि इनमें से कई पेशंट डिस्चार्ज भी हो चुके हैं। 

    एएनआई के मुताबिक, भारत में ओमीक्रोन के कुल मामलों की संख्या 236 हो गई है। आंकड़ों के अनुसार, शुरू से ही कोविड (COVID-19) का तांडव झेल चुके महाराष्ट्र (Maharashtra) में सबसे अधिक 65 मामले सामने आए हैं। जबकि दिल्ली (Delhi) में भी ओमीक्रोन के मामलों लगातार सामने आ रहे हैं। दिल्ली में भी ओमीक्रोन के मामलों की संख्या 64 है।

    वहीं तेलंगाना में कुल 24 मामले अब तक सामने आए हैं तो वहीं केरल में 15 मामले सामने आए हैं, तो कर्नाटक में अब तक 19 मामले सामने आ चुके हैं। राहत की बात ये है कि, ज़्यादातर मामलों में पेशंट ठीक हो कर अस्पताल से डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। अब तक 104 मामलों में लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है।