Weather Update Today
FILE PHOTO

Loading

नई दिल्ली : पिछले कुछ दिनों से देश के कई राज्यों में मौसम के बदले हुए रूप नजर आ रहे हैं। कहीं बारिश तो कहीं बर्फबारी हुई है। तो कई राज्यों में आंधी तूफान तक आया। बता दें कि मौसम विज्ञान विभाग एक बार फिर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) समेत कई राज्यों में अगले 24 घंटे के लिए अलर्ट जारी किया है। 

मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक अब एक बार फिर अगले 24 घंटे में पूर्वी राजस्थान, उत्तरी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों और दक्षिण पश्चिम उत्तर प्रदेश में छिटपुट बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। उत्तरी छत्तीसगढ़, सिक्किम और असम के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश संभव है। इतना ही नहीं मौसम विभाग ने पश्चिम बंगाल बिहार और झारखंड में बारिश और आंधी की गतिविधियां शुरू होने का पूर्व अनुमान बताया है। 

जानकारी के मुताबिक जयपुर वेदर सेंटर के अनुसार राजस्थान के कई इलाकों में 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलने के आसार हैं।गौरतलब है कि बारिश आंधी तूफान के साथ साथ बर्फबारी के लिए भी अलर्ट जारी किया है इसके साथ ही कहीं-कहीं आकाशीय बिजली गिरने की आशंका है, जबकि एक-दो स्थानों पर ओलावृष्टि हो सकती है।

आपको बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र के मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र, कोंकण समेत कई जगहों पर बारिश हुई साथ-साथ आंधी और तेज हवाएं चली।