विधायकों के बाद 12 सांसदों ने भी दिया झटका, शिंदे गुट में शामिल; CM ने कहा- राज्य की जनता को हमें समर्थन

    Loading

    नई दिल्ली: उद्धव ठाकरे को झटका देते हुए 12 सांसद मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे गुट में शामिल हो गए हैं। सभी सांसदों ने दिल्ली दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री से मुलाकात की। इसके बाद सभी सांसदों के साथ शिंदे ने पत्रकार वार्ता को संबोधित किया। जिसमें उन्होंने कहा कि, “कुछ दिन पहले महाराष्ट्र में हमने बीजेपी के साथ मिलकर यह सरकार बनाई थी और हमें राज्य के लोगों का पूरा समर्थन मिल रहा है। पीएम मोदी और एचएम अमित शाह हमें समर्थन दे रहे हैं। पीएम ने हमसे कहा है कि वह राज्य में सभी विकास परियोजनाओं का समर्थन करेंगे।” 

    राहुल शेवाले होंगे नेता सदन

    पत्रकारों से बात करते हुए शिंदे ने कहा कि, “हमने लोकसभा में पार्टी के नेता के तौर पर राहुल शेवाले को नियुक्त किया है। इसी के साथ भावना गवली चीफ व्हिप रहेंगी। इसके मद्देनजर हमने लोकसभा स्पीकर को पत्र सौंपा है।

    जनता हित के लिए फैसला

    शिंदे ने कहा, “मैं कई बार अपनी स्थिति बता चुका हूं। हमारे स्टैंड का समर्थन राज्य भर के शिवसेना कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने किया है। लेकिन महाराष्ट्र की जनता ने भी बड़े पैमाने पर उनका समर्थन किया है. चुनाव से पहले हमारा गठबंधन था। एक महीने के भीतर हमने भाजपा के साथ जाने का फैसला किया। ढाई साल पहले जो होना चाहिए था, वह अब हो गया है। लोगों के मन में सरकार बना ली। इसे जबरदस्त रिस्पांस मिल रहा है। जब हमने सरकार बनाई तो हमने कई अहम फैसले लिए। ईंधन से लेकर खेती तक कई फैसले लिए गए। एकनाथ शिंदे ने कहा कि लंबित परियोजनाओं को पटरी पर लाने का काम भी शुरू हो गया है।”

    ओबीसी आरक्षण को लेकर वकीलों से की मुलाकात

    मुख्यमंत्री ने कहा, “ओबीसी आरक्षण भी दिल्ली आने का एक कारण है। इस मामले में कल सुनवाई है। इसके लिए आया हूं। वकीलों से मुलाकात की।” शिंदे ने कहा कि उनके द्वारा उठाए गए कदम का स्वागत है। केंद्र सरकार का सहयोग मिल रहा है। प्रधानमंत्री ने महाराष्ट्र सरकार को पूरा समर्थन दिया है। केंद्र ने कहा कि राज्य के समग्र विकास के लिए कुछ भी नहीं छोड़ा जाएगा. जब केंद्र और राज्य मिलकर काम करते हैं, तो राज्य का विकास तेजी से होता है। शिंदे ने यह भी कहा कि वह प्रधानमंत्री और गृह मंत्री को धन्यवाद देते हैं।”

    ये नेता रहे मौजूद 

    इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में लोकसभा में शिवसेना के नेता राहुल शेवाले, मुख्य प्रवक्ता भावना गवली, कृपाल तुमाने, सदाशिव लोखंडे, हेमंत गोडसे, प्रतापराव जाधव, सांसद संजय मांडलिक, दरिशशील माने, हेमंत पाटिल, अप्पा बरने, राजेंद्र गावित, श्रीकांत शिंदे मौजूद थे.