agnipath-protest
Pic: Twitter

    Loading

    नई दिल्ली. बिहार (Bihar) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, अग्निपथ योजना (Agneepath Scheme) को लेकर उग्र प्रदर्शन के 3 दिन बाद से 20 जिलों में बंद की गई इंटरनेट सेवा आज फिर से शुरू कर दी गई है। 

    बता दें कि, कई जिलों में बिगड़ते हालात को देखते हुए राज्यों के कई जिलों में धारा 144 लगाई गई थी। फिलहाल इसे भी हटा लिया गया है। हालाँकि रेल यातायात पर इसका अब भी व्यापक असर देखने को मिल रहा है। इसके चलते यहां आज भी 126 ट्रेनें कैंसिल हैं। 

    गौरतलब है कि, बीते सोमवार को भारत बंद को लेकर पटना जंक्शन सहित पूर्व मध्य रेल के अधिकतर स्टेशनों पर भारी अलर्ट की स्थिति थी। वहीं पटना जंक्शन , पाटलिपुत्र जंक्शन, दानापुर, राजेन्द्र नगर व अन्य प्रमुख स्टेशनों पर भारी संख्या में आरपीएफ, जीआरपी और स्थानीय पुलिस के जवानों की ड्यूटी लगाई गई थी।

    वहीं बीते रविवार को सैन्य मामलों के विभाग में अवर सचिव लेफ्टिनेंट जनरल अनिल पुरी ने योजना के खिलाफ हो रहे विध्वंसक प्रदर्शनों में शामिल लोगों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा था, कि जो युवा आगजनी एवं हिंसा में लिप्त हैं, वे सशस्त्र बलों की तीनों सेवाओं में अब नहीं शामिल हो पायेंगे क्योंकि किसी को भी सशस्त्र बलों में शामिल करने से पहले पुलिस सत्यापन प्रक्रिया भी चलायी जाएगी।

    बता दें कि, अग्निपथ योजना की घोषणा के बाद से ही बीते चार दिनों से बिहार, झरखंड, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, हरियाणा और तेलंगाना समेत अनेक राज्यों में भयंकर और उग्र प्रदर्शन किये जा रहे हैं।