owesi
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने केंद्र द्वारा उन्हें दी गई जेड-श्रेणी की सुरक्षा को शुक्रवार को खारिज कर दिया है। बता दें कि, बीते गुरुवार को  पश्चिमी उत्तर प्रदेश में उनकी कार पर गोली गोली चलाई गई थी, जिसके एक दिन बाद उन्हें केंद्र ने सुरक्षा दी थी। 

    केंद्र द्वारा दी गई सुरक्षा को ख़ारिज करते हुए सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने संसद में कहा “मुझे मौत का डर नहीं है। मुझे जेड श्रेणी की सुरक्षा नहीं चाहिए, मैं इसे अस्वीकार करता हूं, मुझे A कैटेगरी का शहरी बनाइए ताकि मेरी और आपकी ज़िंदगी बराबर हो। मैं चुप नहीं रहूंगा। कृपया न्याय करें। उन पर (निशानेबाजों पर) यूएपीए का आरोप लगाएं… सरकार से नफरत, कट्टरता खत्म करने की अपील करें”

    असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, उ.प्र. की जनता गोली चलाने वालों का जवाब बैलेट से देगी, नफरत का जवाब मोहब्बत से देगी। उन्होंने कहा, मैं सरकार से अपील करता हूं कि मुझे z कैटेगरी सिक्योरिटी नहीं चाहिए। मैं आज़ाद ज़िंदगी गुजारना चाहता हूं… मुझे अपनी आवाज़ उठाना है, सरकार किसी की भी हो उनके खिलाफ बोलना है। अगर गोली लगती है तो मुझे कबूल है।

    क्या है मामला 

    बता दें कि, असदुद्दीन ओवैसी मेरठ से चुनाव प्रचार कर वापस लौट रहे थे तभी गाजियाबाद के डासना स्थिति टोल नाके पर उनके काफिले पर हमला किया। तीन-चार लोगों ने उनके काफिले पर कई राउंड गोलियां चलाई। हालांकि, इस हमले में ओवैसी को कोई चोट नहीं आई। 

    दोनों आरोपी गिरफ्तार 

    उल्लेखनीय है कि, लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी की कार पर गोलीबारी को लेकर पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वहीं, आरोपियों ने पुलिस को बातचीत में फायरिंग करने की वजह बताई है। आरोपियों का कहना है कि ये लोग ओवैसी की बयानबाजी से गुस्से में थे, जिसके बाद उन्होंने उनकी कार पर गोली चलाने का कदम उठाया।