File Photo
File Photo

    Loading

    जयपुर: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी शनिवार और रविवार को राजस्थान के भरतपुर और टोंक जिलों में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम के अनुसार ओवैसी टपूकड़ा (अलवर) से दौरे की शुरुआत करेंगे जहां वह पार्टी कार्यालय का उद्घाटन करेंगे। वह शनिवार को रामगढ़ (अलवर) में जनसंपर्क करेंगे और दोपहर तीन बजे कामां (भरतपुर) में जनसभा करेंगे। अगले दिन रविवार को ओवैसी टोंक जाएंगे और गांधी मैदान में जनसभा करेंगे। पार्टी के प्रदेश संयोजक जमील खान ने कहा, ‘‘हमने 30 सीट की पहचान की है जहां पार्टी विधानसभा चुनाव लड़ेगी।

    हम जयपुर में आदर्श नगर, किशनपोल और हवामहल, जोधपुर में सूरसागर और बाड़मेर, जैसलमेर, सीकर, झुंझुनू, नागौर, टोंक, सवाईमाधोपुर, अलवर, भरतपुर जैसे जिलों की अन्य सीटों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।” उन्होंने कहा कि ओवैसी के इस दौरे में पार्टी का लक्ष्य मेवात क्षेत्र में कामां, रामगढ़, नगर और तिजारा सहित छह विधानसभा क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करना है जहां पार्टी चुनाव लड़ने की योजना बना रही है।

    गौरतलब है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सचिन पायलट टोंक के विधायक हैं जबकि अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार में शिक्षा राज्य मंत्री (प्राथमिक और माध्यमिक) जाहिदा खान कामां से विधायक हैं। उल्लेखनीय है कि ओवैसी राजस्थान में पार्टी के राजनीति आधार को मजबूत करने के लिए पिछले एक साल से राज्य का दौरा कर रहे हैं। उन्होंने सितंबर में झुंझुनू, सीकर और नागौर में रैलियों को संबोधित किया था। (एजेंसी)