air india
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली. एक बड़ी खबर के अनुसार एअर इंडिया (Air India) के विमान की स्वीडन में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है।  जानकारी के मुताबिक इस विमान में 300 यात्री सवार हैं।  इस आपात लैंडिंग की वजह तकनीकी खराबी बताई जा रही है।  मामले पर DGCA के अनुसार, विमान के इंजन से तेल रिसाव के कारण एयर इंडिया यूएस-दिल्ली फ्लाइट को स्वीडन के स्टॉकहोम के लिए डायवर्ट किया गया है।

    मामले पर मिली जानकारी के मुताबिक, करीब 300 यात्रियों के साथ एअर इंडिया नेवार्क (US)-दिल्ली फ्लाइट (AI106) में तकनीकी खराबी आने के बाद स्वीडन के स्टॉकहोम एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है।  फिलहाल सभी यात्री सुरक्षित हैं।  वहीं इस इमरजेंसी लैंडिंग को देखते हुए एयरपोर्ट पर बड़ी संख्या में दमकल गाड़ियों को तैनात भी किया गया था। 

    गौरतलब है कि बीते 4 जनवरी को, दिल्ली (Delhi) से पेरिस (Paris) जा रहे एयर इंडिया (Air India) के एक विमान में उड़ान के दौरान ही खराबी पाई गई थी, जिसका पता चलते ही विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई थी। वहीं इस विमान में 210 यात्री सवार थे। वहीं इस विमान की लैंडिंग (Flight Landing) के बाद एयर इंडिया (Air India) की ओर से संदेश जारी किया गया था कि विमान अपने सभी 210 यात्रियों को लेकर सुरक्षित रूप से दिल्ली के हवाई अड्डे (Airport) पर उतरा है।

    ऐसे में ये कोई पहला मौका नहीं है जब एयर इंडिया के विमान में खराबी आई हो। बीते महीने दुबई जाने वाली एयर इंडिया की एक फ्लाइट में तकनीकी खराबी आई थी।  जिसके बाद उसे मुंबई एयरपोर्ट पर डायवर्ट कर उसकी लैंडिंग करवाई गई थी। एयरलाइन ने तब बयान जारी किया था कि हैदराबाद से दुबई के लिए विमान A320 VT-EXV संचालन AI-951 पीले हाइड्रोलिक सिस्टम के खराब होने के बाद मुंबई हवाई अड्डे पर सुरक्षित रूप से उतार लिया गया था। इस विमान में 143 यात्री सवार थे।