air-india
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली. एयर इंडिया कांड (Air India Peeing Case)  में मिली बड़ी खबर के अनुसार, न्यूयॉर्क से आ रही एअर इंडिया (Air India) की फ्लाइट में महिला पर पेशाब करने वाले आरोपी को अब पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है। जी हां, आरोपी शंकर मिश्रा (Shankar Mhishra) को बेंगलुरु से पुलिस ने दबोच लिया है। जानकारी के अनुसार, आरोपी लगातार अपनी लोकेशन बदल रहा था। इतना ही नहीं आरोपी शंकर मिश्रा एक इंटरनेशनल कंपनी में काम करता था। इस घिनौने मामले के बाद अब कंपनी ने भी उसे नौकरी से निकाल दिया है।

    आज कोर्ट में पेशी 

    वहीं मामले पर दिल्ली पुलिस ने कहा कि, शंकर मिश्रा को कल रात गिरफ़्तार कर लिया गया था और उन्हें पहले ही दिल्ली लाया जा चुका है। उसे आज कोर्ट में पेश किया जाएगा।

    आरोपी को नौकरी से भी निकाला 

    दरअसल आरोपी शंकर मिश्रा को वेल्स फार्गो एंड कंपनी ने अपनी नौकरी से भी निकाल दिया है। कंपनी ने इस बाबत साफ़ कहा कि, “हम प्रोफेशनल बिहेवियर के हायर स्टैंडर्ड पर ही काम करते हैं। ऐसे में हमारे कर्मचारी की ऐसी ओछी हरकत माफी के जरा भी काबिल नहीं है।” वहीं दिल्ली पुलिस ने आरोपी के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर (LOC) जारी किया था और उसके गायब होने की जानकारी वेल्स फार्गो कंपनी के अमेरिका स्थित कानूनी विभाग को भेजी गई थी। इसी के चलते आरोपी शंकर मिश्रा को अब नौकरी से भी निकाल बाहर किया है।

    पिता का आरोप: लड़के को फंसाया जा रहा, हो रही ब्लैकमेल की कोशिश 

    गौरतलब है कि, दिल्ली पुलिस ने आरोपी के पिता श्याम मिश्रा को पूछताछ के लिए समन भेजा था। पुलिस का कहना था कि,श्याम मिश्रा फोन का जवाब नहीं दे रहे हैं। वहीं बीते शुक्रवार को पुलिस ने मामले के सिलसिले में मुंबई में 2 लोगों से पूछताछ की थी। साथ ही दिल्ली पुलिस का चार सदस्यीय दल बीते  शुक्रवार दोपहर मुंबई पहुंचा था। 

    हालांकि फिर इसके बाद श्याम मिश्रा ने अपने बेटे पर लगाए गए आरोपों को खारिज किया था और इसे झूठा करार दिया था। उन्होंने कहा था कि, “यह झूठा मामला है। मेरा बेटा 30-35 घंटे से सोया नहीं था। रात के खाने के बाद, हो सकता है कि उसने क्रू द्वारा दिए गए ड्रिंक को पी लिया हो और फिर सो गया हो। जहां तक मेरी समझ है, उसके उठने के बाद एयरलाइन कर्मचारियों ने उससे पूछताछ की। शायद महिला की मांग कुछ और रही होगी जो पूरी नहीं हो सकी, इसीलिए वह नाराज है। मुमकिन है कि उसे ब्लैकमेल करने के लिए ऐसा किया जा रहा हो।”

    क्या कहता है शंकर मिश्रा 

    वहीं खुद आरोपी शंकर मिश्रा ने बीते शुक्रवार को महिला के कुछ संदेशों को साझा करते हुए यह दावा किया था कि उन्होंने यह कथित हरकत माफ कर दी थी और शिकायत दर्ज कराने की उनकी कोई भी मंशा नहीं थी। जानकारी हो कि, एक चौंकाने वाली एक घटना के तहत बीते  साल 26 नवंबर को एअर इंडिया की न्यूयार्क-दिल्ली उड़ान के बिजनेस क्लास में मिश्रा ने नशे की स्थिति में कथित रूप से एक बुजुर्ग महिला यात्री के ऊपर कथित रूप से पेशाब कर दिया था।