ajmer
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली. सुबह की अन्य खबर के अनुसार निलंबित BJP प्रवक्ता नुपुर शर्मा (Nupur Sharma) को धमकी देने और भड़काऊ भाषण देने वाले गौहर चिश्ती (Gauhar Chishti) को  अब गिरफ्तार कर लिया गया है। इस भड़काऊ भाषण के मामले में उन्हें कल रात अजमेर लाया गया। वहीं करीब 10 दिनों तक हैदराबाद में उसे पनाह देने वाले उसके सहयोगी को भी हिरासत में लिया गया है। 

    पता हो कि, नूपुर शर्मा मामले में गोहर चिश्ती के एक बयान ने बवाल मचा दिया था। दरअसल इस चिश्ती ने बीते 17 जून को अजमेर की दरगाह के बाहर खड़े होकर ‘सर तन से जुदा’ का विवादित नारा दिया था। 

    अब आज अजमेर के SP चुना राम जाट के अनुसार चिश्ती को अदालत में पेश किया जाएगा और उसकी पुलिस हिरासत की भी मांग की जाएगी। दरअसल अजमेर दरगाह की सीढ़ियों से विवादित नारा देने वाले आरोपी गोहर चिश्ती और उसके दोस्त मुन्नवर को हैदराबाद से गिरफ्तार करने के बाद आज पुलिस देर रात 2 बजे कड़े सुरक्षा घेरे में अजमेर लेकर पहुंची थी। वहीं इन दोनों आरोपियों को दरगाह थाना ले जाने की जगह सुरक्षा कारणों के चलते क्रिश्चियन गंज थाने ले जाया गया है।

    यहां उनसे 17 जून को मौन जुलूस से पहले विवादित नारे और उदयपुर हत्याकांड के आरोपियों से संपर्क को लेकर भी कड़ी पूछताछ की गई है। इन दोनों आरोपियों को आज कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। यह भी खबर है कि, आरोपी गोहर चिश्ती मुकदमा दर्ज होने के बाद ही अचानक फरार हो गया था। बाद में वह हैदराबाद में अपने पुराने दोस्त मुन्नवर के घर पर छुपा हुआ था। वहीं पुलिस ने अब आरोपी को शरण देने के मामले में मुन्नवर को भी अपनी गिरफ्त में लिया है । फिलहाल पुलिस इस मामले की आगे की तफ्तीश की दिशा में अपने कदम बढ़ा रही है।

    गौरतलब कि, नूपुर शर्मा के बयान के बाद से ही अब देशभर के कई मौलानाओं ने इसे बेवजह आधार बनाकर ऐसे बयान दिए हैं जो कि अब तनाव की वजह बन सकते हैं। वहीं इसी क्रम में कुछ दिनों पहले ही राजस्थान के उदयपुर में एक दर्जी कन्हैया लाल की हत्या भी यह कहकर कर दी गई थी कि उसने नूपुर शर्मा  की बातों का समर्थन किया था। इसके बाद महाराष्ट्र के अमरावती निवासी एक केमिस्ट उमेश कोल्हे की भी दर्दनाक हत्या सिर्फ इन वजहों के लिए कर दी गई थी।