farooq
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली/अखनूर. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के अखनूर (Ahnoor) में आज एक सार्वजनिक रैली में नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने कहा कि, “हमने कभी भी पाकिस्तान से हाथ नहीं मिलाया। यह जरुर है कि, जिन्ना मेरे पिता से मिलने आए थे, लेकिन हमने उनसे कभी हाथ मिलाने से इनकार कर दिया। हम इसके लिए अब खुश हैं, पाकिस्तान में लोग उतने सशक्त नहीं हैं।”

    इसके साथ ही, उन्होंने BJP कि तरफ इशारा करते हुए कहा कि, कोई भी मजहब बुरा नहीं होता, हालांकि इंसान जो भ्रष्ट होते हैं, उनका कोई मजहब नहीं होता।।। वे चुनाव के दौरान ‘हिंदू खतरे में हैं’ का खूब इस्तेमाल करेंगे।।। लेकिन मेरी आपसे सिर्फ यही गुजारिश है कि आप इसके और उनके झांसे में बिल्कुल न आएं।

    इसके साथ ही उन्होंने आज BJP पर तंज कसते हुए कहा कि, हमें यहां 50,000 नौकरियों का वादा किया गया था, वे कहां हैं? हमारे डॉक्टर, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ और हमारे बच्चे सभी आज भी बेरोजगार हैं। यह यहां एक राज्यपाल द्वारा अकेले पूरा नहीं किया जा सकता है, आप हमेशा उन्हें इसका जवाबदेह नहीं ठहरा सकते। हालांकि यह चुनाव अहम है।

    गौरतलब है कि, बीते 18 नवंबर को विधानसभा चुनाव की सुगबुगाहट के बीच पूर्व CM फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah)ने नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) के अध्यक्ष पद से अपना इस्तीफा दे दिया था। तब जानकारी के अनुसार, अब्दुल्ला ने अपनी खराब सेहत का हवाला देते हुए अपना पद छोड़ दिया है। पता हो कि, अब्दुल्ला जम्मू-कश्मीर के 3 बार मुख्यमंत्री रह चुके हैं। नए पार्टी अध्यक्ष का चुनाव आगामी 5 दिसंबर को होगा। सूत्रों के अनुसार, उमर अब्दुल्ला को इस नए पार्टी प्रमुख के रूप में सर्वसम्मति से चुने जाने की पूरी उम्मीद है।