singhu-border

    नई दिल्ली: सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) पर युवक की बेरहमी से हत्या के मामले में सोनीपत क्राइम ब्रांच ने तीन मुख्य आरोपियों को कोर्ट में पेश किया था। जिसपर कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए तीनों आरोपियों को 6 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। बता दें कि क्राइम ब्रांच ने कोर्ट से 14  दिन के रिमांड की मांग की थी। 

    बता दें कि कोर्ट में तीनों आरोपियों ने कबूल कर लिया है कि उन्होंने ही लखबीर सिंह की हत्या की थी।  कोर्ट में पेश किए गए आरोपियों के नाम नारायण सिंह, भगवंत सिंह व गोविंद प्रीत सिंह है। उन्होंने ने यह भी बताया था कि ये तीनों एक-दूसरे को नाम से नहीं जानते हैं। इनकी पहले से कोई जान-पहचान भी नहीं है। ये सिर्फ एक-दूसरे को चेहरे के जरिए पहचान पाते हैं। कोर्ट में बताया गया कि आरोपी नारायण सिंह ने पहले मृत लखबीर के हाथ काटे थे, इसके बाद भगवंत सिंह और गोविंद प्रीत सिंह ने उसके शव को लटका दिया था।  

    घटना की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस ने आरोपियों की 14 दिन की रिमांड देने की मांग की थी। चूंकि आगे की जांच में इन तीनों का सहयोग मिल सके।  लेकिन अभी के लिए सिविल जज जूनियर डिविजन किमी सिंगला की कोर्ट ने आरोपियों की सिर्फ 6 दिन की पुलिस रिमांड दी है। कोर्ट के तरफ से आदेश में कहा गया है कि आरोपियों का रोज मेडिकल चेकअप करवाया जाएगा, वहीं इसकी डीडी में एंट्री भी नियमित रूप से की जाएगी।