Amarinder Singh arrives to meet Home Minister Amit Shah
File Pic

    नई दिल्ली: पंजाब (Punjab) में शुरू राजनीतिक उठापठक के बीच पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amrindar Singh) गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मिलने पहुंच गए हैं। कैप्टन राजधानी दिल्ली स्थित आवास पर उनसे मिलने पहुंचे थे। दोनों नेताओं के बीच 45 मिनट बैठक चली। इस दौरान अमरिंदर ने गृहमंत्री से तीनों कृषि कानूनों और एमएसपी पर कानून बनाने की मांग की है। इस बात की जानकारी कैप्टन के मीडिया सलहाकार रविन थाकुरल ने ट्वीट कर दी।

    उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “‘आज दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री से मिले’. इस दौरान कृषि कानूनों के खिलाफ लंबे समय से चल रहे किसानों के आंदोलन पर चर्चा की और उनसे समर्थन के अलावा कानूनों को निरस्त करने और एमएसपी की गारंटी के साथ संकट को तत्काल हल करने का आग्रह किया।”

    कल कोई बड़ा नेता भाजपा में होगा शामिल 

    अमरिंदर के शाह से मुलाकात के बाद मीडिया में एक ख़बर चलने लगी है कि, कल भाजपा में कोई बड़ा नेता शामिल होने वाला है। हालांकि, यह नेता कौन होगा इसकी कोई जानकारी नहीं मिली है। लेकिन माना जारहा है ये नेता और कोई नहीं अमरिंदर सिंह ही है। सूत्रों के अनुसार, भाजपा उन्हें राज्यसभा के रास्ते सरकार में कृषि मंत्री बना सकती है।

    किसान संगठनों से कर सकते हैं मुलाकात। 

    सूत्रों ने यह भी कहा है की अमरिंदर जल्द ही कृषि कानूनों के खिलाफ अंदोलन कर रहे किसान संगठनों से मुलाकात कर सकते हैं। मोदी सरकार का मन्ना है कि अमरिंदर सिंह आंदोलन कर रहे किसानों के बीच पुल का काम कर सकते हैं। ज्ञात हो कि, अमरिंदर सिंह किसान आन्दोलन के समर्थक रहे हैं

    पंजाब कांग्रेस में फिर सिर फुटव्वल 

    पंजाब कांग्रेस में लगातर सिर फुटव्वल मचा हुआ है। अमरिंदर सिंह को मुख्यमंत्री पद से हटाकर चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम बनाकर इस संकट को दूर करने की कोशिश की लेकिन, उसके बाद भी यह कम होने के बजाय ये लगातार बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब प्रधान के पद से इस्तीफा दे दिया