Kamal Nath
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ (फाइल फोटो)

    Loading

    नयी दिल्ली: कांग्रेस नेतृत्व (Congress) ने पार्टी के वरिष्ठ नेता कमलनाथ (Kamal Nath) को दिल्ली (Delhi) बुलाया है और वह आज सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मुलाकात कर सकते हैं। पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ को सोनिया गांधी ने ऐसे समय बुलाया है, जब पार्टी की राजस्थान इकाई में संकट पैदा हो गया है।

    माना जाता है कि गहलोत (Ashok Gehlot) से कमलनाथ (Kamal Nath) के अच्छे रिश्ते हैं और संकट सुलझाने की जिम्मेदारी उन्हें दी जा सकती है। उल्‍लेखनीय है कि राजस्थान में कांग्रेस विधायक दल की बैठक रविवार रात को मुख्‍यमंत्री आवास पर होनी थी, लेकिन गहलोत के वफादार कई विधायक बैठक में नहीं आए।

    उन्होंने संसदीय कार्यमंत्री शांति धारीवाल के बंगले पर बैठक की और फिर वहां से वे विधानसभा अध्‍यक्ष डॉ. सीपी जोशी से म‍िलने गए। राजस्थान के प्रभारी अजय माकन ने यहां संवाददाताओं से कहा कि जब विधायक दल की कोई आधिकारिक बैठक बुलाई गई हो और यदि कोई उसी के समानांतर एक अनाधिकारिक बैठक बुलाए, तो यह प्रथमदृष्टया ‘‘अनुशासनहीनता” है। माकन ने कहा, ‘‘आगे देखेंगे कि इस पर क्‍या कार्रवाई होती है।”(एजेंसी)