Sanjay Raut
File Photo

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र का सियासी ड्रामा थमने के नाम नहीं ले रहा है। पुरानी शिवसेना और नई शिवसेना बालासाहब में लगातार शब्दों के बाण चल रहें हैं। बीते करीब 75 घंटे से अधिक महाराष्ट्र में चल रहे सियासी तूफान और रफ्तार पकड़ती जा रही है। एकनाथ शिंदे ग्रुप के ऊपर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की सेना लगातर तोड़फोड़ कर रही है और संजय राऊत अपने शब्दों से धमकी देनें में पीछे नही हट रहें हैं। लेकिन इन सब के बीच बागी ग्रुप का ऊंट किस करवट बैठेगा इसका अंदाजा अभी तक निश्चित रूपसे नहीं लगाया जा सका है। ऐसे में एक बार फिर राज्यसभा सांसद व शिवसेना नेता संजय राउत ने पार्टी के बागी विधायकों को धमकी दिया है। उन्होंने, बागी विधायकों पर निशाना साधते हुए फिर ट्वीट करते हुए लिखा है कि, आप कब तक गुवाहाटी में छिपे रहेंगे? आपको चौपाटी तो आना ही पड़ेगा।

    आपको बता दें कि, दूसरी तरफ महाराष्ट्र में मचे सियासी भूचाल के बीच मंत्री और शिवेसना नेता आदित्य ठाकरे लगातार बागी नेताओं पर शब्दों का प्रहार कर रहें हैं। उन्होंने कहा कि, न जाने कितने नेता आए और गए लेकिन उद्धव ठाकरे जैसा सीएम नहीं होगा। शिंदे जितने भी विधायकों को लेकर गुजरात के सूरत से गुवाहाटी तक भाग रहें हैं, उसमें 10से 16  विधायक हमारे संपर्क में हैं लेकिन, वे अभी इसकी पुष्टि नहीं करेंगे समय आने पर दिखा देंगे।

    आपको बता दें एकनाथ शिंदे और बीजेपी के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस के वड़ोदरा मुलाकत के बाद महाराष्ट्र में पुनः बीजेपी सरकार बनने के आसार प्रबल हो गए हैं। इसके पहले बीते शनिवार को शिवसेना की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में कुछ बड़े प्रस्ताव पारित किए गए हैं। जिसमें पार्टी में निर्णय लेने के सभी अधिकार शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे के पास ही रहेंगे और कोई भी बागी विधायक बालासाहेब ठाकरे और शिवसेना के नाम का इस्तेमाल नहीं कर सकेगा। इन फैसले के बाद एकनाथ शिंदे ग्रुप का उद्धव की शिवसेना से मिलाप के रास्ते पूरी तरह बंद होते दिखाई दे रहा है। उम्मीद है कि, आज दिन भर में शिंदे ग्रुप और शिवसेना ग्रुप से बड़ा फैसला लिया जा सकता है।