Amidst the threat of Omicron in Karnataka, CM Bommai called an important meeting, said - I am worried, cases are increasing in Tamil Nadu along with Maharashtra, Kerala
File

    Loading

    हुबली/विजयपुरा (कर्नाटक): कर्नाटक (Karnataka) के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (Chief Minister Basavaraj Bommai) ने शनिवार को कहा कि वह देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों के मद्देनजर रविवार को बेंगलुरु (Bengaluru) में कोविड-19 पर विशेषज्ञों के साथ बैठक करेंगे।

    बोम्मई ने कहा, ‘‘देश में ओमीक्रोन के मामले बढ़ रहे हैं। महाराष्ट्र, केरल के साथ-साथ तमिलनाडु में भी कोविड​​-19 के मामले बढ़ रहे हैं। इससे मैं चिंतित हूं। बेंगलुरु पहुंचने के बाद, मैं सभी महत्वपूर्ण लोगों के साथ चर्चा करूंगा और वर्तमान स्थिति को ध्यान में रखते हुए अगले कदम पर फैसला करूंगा।”

    रात्रि कर्फ्यू लगाए जाने के संबंध में मुख्यमंत्री ने कहा कि बैठक में इस पर निर्णय लिया जाएगा। बूस्टर खुराक देने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर बोम्मई ने कहा कि केंद्र इस पर फैसला करेगा। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि राज्य में पूर्व में जारी दिशा-निर्देश अब भी लागू हैं। हालांकि, स्थिति की समीक्षा के बाद और सख्त कदम उठाए जा सकते हैं।

    कर्नाटक में कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप के संक्रमण के अब तक 31 मामले आए हैं और ज्यादातर संक्रमितों में किसी तरह के लक्षण नहीं थे। इन संक्रमितों में बच्चों-किशारों को छोड़कर सभी का टीकाकरण किया जा चुका है।