Corona Updates : Public festivals were banned in Karnataka before New Year, CM Bommai said restrictions will be in effect from Dec 30 till Jan 2
File Photo: ANI

    Loading

    बेंगलुरु: कर्नाटक (Karnataka) सरकार ने कोविड-19 (Covid-19) के नए समूह (क्लस्टर) उभरने और महामारी के नए स्वरूप ‘ओमीक्रोन’ (Omicron) के खतरे के मद्देनजर संक्रमण के प्रसार को रोकने के उद्देश्य से छात्रावासों के लिए नए दिशा-निर्देश (Guidelines) जारी करने का बृहस्पतिवार को निर्णय लिया।

    सरकार ने कहा कि पाबंदियां लगाने के संबंध में जल्दबाजी में कोई निर्णय नहीं लिया जाएगा। एक सप्ताह तक स्थिति का विश्लेषण करने के बाद रात्रि कर्फ्यू और क्रिसमस और नए साल के जश्न पर पाबंदी जैसे उपायों के बारे में निर्णय लिया जाएगा। मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (Chief Minister Basavaraj Bommai) ने कहा, ”हमारी तकनीकी सलाहकार समिति (टीएसी) के प्रमुख डॉ.एम.के सुदर्शन ने कोविड के संबंध में वर्तमान स्थिति के बारे में हमें सूचित किया है। उन्होंने ओमीक्रोन स्वरूप के बारे में विवरण साझा किया है। उनके अनुसार वर्तमान आंकड़ों और संक्रमण दर को देखते हुए बड़ी चिंता की कोई बात नहीं है।”

    बोम्मई ने कैबिनेट की बैठक के बाद यहां पत्रकारों से कहा कि सरकार को लगा कि छात्रावासों और उनके प्रबंधन के लिये नए दिशा-निर्देश जारी करने जैसे कुछ एहतियाती कदम उठाने की अभी भी जरूरत है।

    मुख्यमंत्री ने कहा, ”हमने क्लस्टर प्रबंधन के लिए पहले ही समान दिशा-निर्देश जारी किए हैं। यदि एक स्थान पर संक्रमण के तीन से अधिक मामले हैं, तो इसे क्लस्टर घोषित किया जाएगा, और इस तरह के उपाय जारी रहेंगे।” उन्होंने कहा कि मंत्रियों की सलाह पर उसी तरह विशेष टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा, जैसे इस साल की शुरुआत में आयोजित किया गया था।