Rahul Gandhi
FILE- PHOTO

    Loading

    नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  की अगुवाई में भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) इस समय दिल्ली में है। भारत में कोरोना को लेकर सतर्क रहने को लेकर केंद्र सरकार (Central Government) और कांग्रेस आमने-सामने है। सरकार का कहना है कि भारत जोड़ो यात्रा बंद कर देनी चाहिए। जबकि कांग्रेस का कहना है कि BJP भारत जोड़ो यात्रा की बढ़ती लोकप्रियता से डर गया है इसलिए वह यह सब कर रहा है। दोनों पार्टियों में जमकर बहसबाजी जारी है इसी बीच कांग्रेस ने एक और नया गेम खेल दिया। राहुल गांधी अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि पर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।  

    कांग्रेस ने कहा कि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू एवं लाल बहादुर शास्त्री के अलावा भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता रह चुके अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि पर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।  

    पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने बताया कि राहुल ‘राष्ट्रीय स्मृति स्थल’ पहुंचकर वाजपेयी की समाधि पर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। वह महात्मा गांधी की समाधि ‘राजघाट’, पंडित जवाहरलाल नेहरू के स्मारक ‘शांति वन’, इंदिरा गांधी की समाधि ‘शक्ति स्थल’ और राजीव गांधी की समाधि ‘वीर भूमि’ और लाल बहादुर शास्त्री की समाधि ‘विजय घाट’ भी श्रद्धांजलि अर्पित करने जाएंगे।