amit-shah
File Pic

    नई दिल्ली. एक बड़ी  खबर के अनुसार केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) आज से 2 दिन के दौरे पर अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) पहुंचेंगे। इसके साथ ही यहां गृह मंत्री कई महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे, कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे। इसके साथ ही गृह मंत्री ‘बड़ा खाना’ में भी हिस्सा लेंगे। बता दें कि ‘बड़ा खाना’ एक सामूहिक भोजन कार्यक्रम है।

    ऐसा है पूरा कार्यक्रम 

    आज गृह मंत्री शाह लोहित जिले के वाक्रो में ऋषि परशुराम की 51 फुट ऊंची प्रतिमा की नींव रखेंगे। इसके अलावा वे करीब 40 परियोजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे। इसके साथ ही शाह तिरप जिले में देवमाली के नरोत्तम नगर में रामकृष्ण मिशन स्कूल के स्वर्ण जंयती समारोह में शामिल होंगे। इसके बाद वह नमसई जाएंगे और परशुराम की प्रतिमा की नींव रखेंगे।

    आगामी रविवार को वे विभिन्न सामाजिक संगठनों से मुलाकात करेंगे और नमसई जिले में तेंगापानी के समीप गोल्डन पगोडा में पूजा-अर्चना करेंगे। साथ ही वे  नमसई जनरल ग्राउंड में एक जनसभा को संबोधित करेंगे और महत्वपूर्ण परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे।

    इसके बाद गृह मंत्री नमसई में सेना, आईटीबीपी, एसएसबी, असम राइफल्स, बीआरओ और नेशनल हाईवे इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलेपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एनएचआईडीसीएल) के कर्मियों के साथ सुरक्षा और विकास समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे और दिल्ली रवाना होने से पहले उनके साथ एक प्रीति भोज में शामिल होंगे।

    गौरतलब है कि केंद्रीय गृह मंत्री के तौर पर अमित शाह का अरुणाचल प्रदेश का दूसरा दौरा है। इससे पहले वह 34वें राज्य स्थापना दिवस समारोह में भाग लेने फरवरी 2020 में पूर्वोत्तर राज्य में आए थे। तब उनके दौरे का पडोसी चीन ने कड़ा विरोध किया था। ख़बरों के अनुसार वे आगामी 27-28 मई को क्रमश: महाराष्ट्र तथा गुजरात दौरे पर भी जाएंगे।