PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

Loading

चंपराण: बिहार (Bihar) में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah)  ने अगले साल होने वाले लोकसभा (Lok Sabha) को लेकर चुनावी रैली की। इस दौरान उन्होंने बिहार सरकार और कानून व्यवस्था को लेकर नीतीश सरकार को जमकर घेरा। उन्होंने कहा कि बिहार में जंगल राज है इससे छुटकारा पाने के लिए मोदी को वोट दो। उन्होंने नीतीश सरकार पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि राज्य का बुरा हाल है। कानून व्यवस्था नहीं है। सरकार के खिलाफ बोलने वाले पत्रकारों की हत्या की जा रही है। नीतीश कुमार हमेशा चुप रहे, लेकिन मोदी जी ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) पर प्रतिबंध लगा दिया।  

बिहार के पश्चिम चंपारण में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि बिहार में ‘जंगल राज’ से छुटकारा पाने का एक ही रास्ता है कि नरेंद्र मोदी को दो तिहाई बहुमत से फिर से प्रधानमंत्री बनाया जाए। आए दिन रेप और मर्डर की खबरें सुनने को मिलती हैं। मैं चाहता हूं कि बिहार के लोग नीतीश कुमार और उनकी सरकार को सबक दें। उन्होंने कहा कि नकली शराब की बिक्री बंद होनी चाहिए। पीएम मोदी ने बिहार को 15,000 करोड़ रुपये के 3 प्रोजेक्ट दिए। जब यूपीए सरकार में लालू यादव और नीतीश कुमार केंद्रीय मंत्रालय में थे तो उन्होंने बिहार को कितना पैसा दिया? मोदी जी ने 1,09,000 करोड़ रुपये दिए।

बिहार के पूर्व मुख्य मंत्री लालू प्रसाद यादव को की पार्टी पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि ये लालटेन से जो लौ उठी है उसमें पूरा बिहार धधक रहा है। अब नीतीश बाबू में तो हिम्मत नहीं है कि वो लालटेन की लौ को बुझाएं। मगर मैं बिहार की जनता को कहने आया हूं कि इस बार ऐसा सबक सिखाइए कि बिहार में दल बदलने वाले चुप हो जाए। 

अमित शाह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि  नीतीश बाबू आप प्रधानमंत्री बनने के लिए विकासवादी से अवसरवादी बने, कांग्रेस और RJD के शरण में गए। नीतीश बाबू की प्रधानमंत्री बनने की महत्वाकांक्षा ने बिहार का बंटाधार कर दिया है। बता दें कि अगले साल यानी 2024 में लोकसभा सुनाव को लेकर सभी पार्टियां अभी से ही तैयारी में जुटीं हैं। बिहार में एक ओर अमित शाह ने रैली की है तो दूसरी और नीतीश- तेजस्वी साथ मिलकर महागठबंधन की सरकार बनाने की कोशिश में हैं।