Amritpal Singh
File Photo: PTI

Loading

चंडीगढ़: खालिस्तान समर्थक कट्टर उपदेशक और वारिस पंजाब डे (waris punjab day) के प्रमुख अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) के चाचा और चालक ने जालंधर में पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। जबकि मुख्य आरोपी की तलाश अब भी जारी है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। जालंधर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) स्वर्णदीप सिंह (Swarnadeep Singh) ने बताया कि अमृतपाल के चाचा हरजीत सिंह और चालक हरप्रीत सिंह ने रविवार देर रात जालंधर के मेहतपुर इलाके में एक गुरुद्वारे के पास आत्मसमर्पण कर दिया। 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) ने बताया कि सिंह की तलाश अब भी जारी है। राज्य पुलिस अब तक अमृतपाल के 112 समर्थकों को गिरफ्तार कर चुकी है। अमृतपाल की तलाश में रविवार को पुलिस ने ‘फ्लैग मार्च’ किया और पूरे राज्य में तलाशी अभियान चलाया। पंजाब सरकार ने अमृतपाल और उसके संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई शुरू की है। 

पुलिस संगठन के 78 सदस्यों को गिरफ्तार कर चुकी है। जालंधर जिले में सिंह के काफिले को रोके जाने के बाद वह वहां से भाग निकला था। वही रविवार को पुलिस ने वह गाड़ी भी बरामद कर ली थी जिससे वह भागा था। इस वाहन में कई हथियार मिले थे जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया था। वहीं इस संगठन के करीब 7 लोगों को असम के डिब्रूगढ़ से पकड़ा जा चुका है।