An Indian Army helicopter crashes near Ranjit Sagar Dam in Kathua, Jammu-Kashmir
Photo:ANI

    कठुआ : जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के कठुआ (Kathua) में मंगलवार सुबह भारतीय सेना (Indian Army) का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त (Helicopter Crash) हो गया। बताया जा रहा है कि, घटना कठुआ के रंजीत सागर बांध के पास हुई है। मामले में फिलहाल अधिक जानकारी का इंतज़ार है। 

    बताया जा रहा है कि, यह घटना पठानकोट के पास हुई है। घटना में पायलट और को-पायलट सुरक्षित बताए जा रहे हैं। इस मामले में फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

    मिली जानकारी के मुताबिक, 254 आर्मी की एविएशन स्क्वाड्रन के हेलिकॉप्टर ने मामून कैंट से सुबह 10:20 बजे उड़ान भरी थी। जिसके बाद पठानकोट के रणजीत सागर डैम के ऊपर हेलिकॉप्टर उड़ान भर रहा था और तभी हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ।

    पठानकोट के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र लांबा ने बताया कि रणजीत सागर बांध में सेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। लांबा ने ‘पीटीआई-भाष’ को फोन पर कहा, ‘‘ हमें सेना के एक हेलीकॉप्टर के झील में दुर्घटनाग्रस्त होन की जानकारी मिली है। हमने अपने दलों को मौके पर भेज दिया है।” उन्होंने बताया कि तत्काल किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। विस्तृत जानकारियों का इंतजार है। यह बांध पंजाब के पठानकोट से 30 किलोमीटर दूर स्थित है।