anand-chitra
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली. सुबह की बड़ी खबर के अनुसार  CBI ने NSE के पूर्व ग्रुप ऑपरेटिंग ऑफिसर आनंद सुब्रह्मण्यम (Anand Subramaniam) को चेन्नई (Chennai0 से आज यानी शुक्रवार को गिरफ्तार (Arrest) किया है। गौरतलब है कि CBI ने सुब्रह्मण्यम से पिछले सप्ताह से ही पूछताछ की थी। तब एक स्टॉक ब्रोकर ने अनियमितता के आरोप लगाए थे, जिस बाबत CBI ने आनंद सुब्रह्मण्यम से पूछताछ की थी। 

    वहीँ न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट में भी उनके अधिकारियों के हवाले से बताया गया था, कि सुब्रह्मण्यम से CBI के अधिकारियों ने चेन्नई में करीब तीन दिनों तक पूछताछ की है। इस दौरान उनसे यह जानने की भी कोशिश हुई कि उन्हें NSEके समूह परिचालन अधिकारी पर नियुक्ति किस तरह मिली। इसके अलावा तत्कालीन प्रबंध निदेशक एवं CEO चित्रा रामकृष्ण के साथ उनके जुड़ाव के बारे में भी सघन पूछताछ की गई।

    गौरतलब है कि आनंद सुब्रमण्यम पर ये भी संगीन आरोप है कि वो NSE के कामकाज में भी बड़ी दखल देते थे। वो NSE की पूर्व CEO को सलाह दिया करते थे और वो उनके इशारे पर भी काम किया करती थीं। इसके साथ ही अन्य मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस तरह की सुर्खियां भी लगातार बनी रहीं कि चित्रा रामकृष्ण हिमालय में रहने वाले किसी योगी से अपने कामकाज में जरुरी मदद लेती थीं। बाद में इस तरह की अन्य खबरें भी आईं कि वो योगी और कोई नहीं बल्कि आनंद सुब्रमण्यम ही थे। हालांकि इस तरह की किसी भी खबरों का ‘नवभारत’ कोई पुष्टि नहीं करता है । 

    बता दें कि CBI ने SEBI की 192 पेज की रिपोर्ट के आधार पर चित्रा के खिलाफ भी एक मामला दर्ज किया था। SEBI ने रिपोर्ट में यह बड़ा और संगीन आरोप लगाया था कि चित्रा ने NSE की गोपनीय जानकारियां हिमालय के कोई एक योगी के साथ भी साझा की थीं।