File Pic
File Pic

    Loading

    आंध्र प्रदेश : आंध्र प्रदेश में गोदावरी नदी (Godavari Flood) में रविवार सुबह बाढ़ के पानी का प्रवाह 25.93 लाख क्यूसेक पर स्थिर रहा। आंध्र प्रदेश जल संसाधन सूचना और प्रबंधन प्रणाली के आंकड़ों के अनुसार, राजामहेंद्रवरम के पास डोवालेस्वरम में सर आर्थर कॉटन बैराज में पानी के प्रवाह से ऐसा प्रतीत हो रहा था कि पिछले 11 घंटों में 33,000 क्यूसेक से अधिक की वृद्धि हुई। 

    हालांकि, अगर पड़ोसी तेलंगाना में भद्राचलम से पानी पोलावरम के रास्ते कॉटन बैराज तक पहुंचने के बाद अगले कुछ घंटों में जलस्तर बढ़ सकता है। राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के प्रबंध निदेशक बी. आर. आंबेडकर ने कहा कि कॉटन बैराज में प्रवाह स्थिर रहने से बाढ़ में कमी के संकेत मिल रहे हैं। आंडकर ने एक विज्ञप्ति में कहा, ‘हालांकि, गोदावरी के तटीय इलाकों के लोगों को पानी कम होने तक सतर्क रहने की जरूरत है। हम यहां राज्य आपात अभियान केंद्र से स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं।’

    उन्होंने बताया कि पांच जिलों के करीब 515 गांव इस समय बाढ़ की चपेट में हैं। राज्य सरकार ने प्रभावित जिलों में 177 राहत शिविर स्थापित किए हैं, जहां 71,200 लोग ठहरे हुए थे। राज्य सरकार ने अल्लूरी सीताराम राजू, एलुरु और कोनसीमा जिलों के लिए तीन-तीन करोड़ रुपये की अतिरिक्त सहायता मंजूर की। सरकार ने पहले बाढ़ राहत कार्यों के लिए इन जिलों और पूर्वी एवं पश्चिमी गोदावरी जिलों के लिए दो-दो करोड़ रुपये मंजूर किए थे। (एजेंसी)