Andhra Pradesh IT and Industries Minister Gautham Reddy passes away
Photo:Twitter/@ANI

    Loading

    अमरावती: आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के उद्योग एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री मेकापति गौतम रेड्डी (IT & Industries Minister Gautham Reddy) का सोमवार को तड़के हैदराबाद (Hyderabad) में दिल का दौरा पड़ने (Heart Attack) से निधन (Death) हो गया। उनके एक करीबी सहायक ने यह जानकारी दी। वह 50 वर्ष के थे और उनके परिवार में पत्नी, एक बेटी और एक बेटा है।

    गौतम रेड्डी दुबई में 10 दिन बिताने के बाद कुछ दिनों पहले हैदराबाद लौटे थे। आंध्र प्रदेश उद्योग विभाग ने राज्य में निवेश को बढ़ावा देने के लिए दुबई एक्स्पो में एक स्टॉल लगाया था । गौतम रेड्डी पूर्व सांसद मेकापति राजमोहन रेड्डी के बेटे थे। वह अपने पैतृक जिले एसपीएस नेल्लोर में अत्माकुरु निर्वाचन क्षेत्र से 2014 में पहली बार आंध्र प्रदेश विधानसभा के लिए निर्वाचित हुए। वह 2019 में फिर से चुनाव जीते और पहली वाईएसआर कांग्रेस सरकार में मंत्री बने।

    मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी, उनके मंत्रिमंडल के सहयोगियों, तेलुगु देशम पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के अचान्नायडू, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महासचिव एस विष्णुवर्धन रेड्डी, पूर्व मंत्री अनम रामनारायण रेड्डी और कई अन्य ने गौतम रेड्डी के निधन पर शोक जताया है।