kanjhawala
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली: दिल्ली कंझावला मामले (Delhi Kanjhawala Case) में हर दिन नए-नए मोड़ सामने आ रहे हैं। इससे पहले मृतका की दोस्त निधि के बयान इस मामले को कई और दिशा में घुमाने का काम कर रहे थे, वहीं, अब अंजलि का एक और दोस्त सामने आया है। ये दोस्त वही, है जो होटल में उस दिन दूसरे लड़कों के साथ मौजूद था। उसने दावा किया है कि, होटल में अंजलि और निधि के बीच पैसों को लेकर लड़ाई हुई थी। 

    पैसों को लेकर हुआ था झगड़ा

    ख़बरों के मुताबिक, अंजलि के दूसरे दोस्त ने बताया कि अंजलि ने उस दिन मुझे ही फोन करके उस होटल में बुलाया था, मैं नहीं गया तो लड़का भेजकर बुलवाया, यही का है, दोस्त है हमारा। मैं उससे बात नहीं कर रहा था, वहां पर दो रूम बुक थे। एक में कुछ हमारे दोस्त थे मौजूद ,एक रूम में अंजलि और निधि मौजूद थे, वह सब बीयर पी रहे थे, फिर झगड़ा शुरू हुआ निधि और अंजली का, निधि और अंजली का झगड़ा पैसों को लेकर था। निधि अपने पैसे अंजलि से मांग रही थी। उनमें हाथापाई हुई जिसके बाद करीब 1:30 बजे अंजलि निकल गयी थी, मैं वहां से बाद में गया था, मुझे अंजलि की मौत की जानकारी मीडिया से मिली।

    बढ़ सकती है निधि कि मुश्किलें?

    वहीं, अब अंजलि के इस दोस्त के दावे निधि को ही कटघरे में खड़े कर रहे है। हालांकि, दिल्ली पुलिस भी निधि से कई तरह के सवाल पूछ रही है। निधि के कई दावों को लेकर उलझन का दौर जारी है। अब कई ऐसी बातें सामने आई है, जो उसे शक के घेरे में डाल रही है 

    आपको पता हो कि, एक मीडिया चॅनेल (आजतक) को दिए इंटरव्यू में अंजलि की दोस्त निधि ने दावा किया था कि, अंजलि शराब पीकर स्कूटी चला रही थी। वो काफी ज्यादा नशे में थी। उसने यह भी कहा था कि, एक बार दोनों की ट्रक से टक्कर होते-होते बची थी। इसके अलावा उसने कहा था कि, वो अंजलि के किसी भी दोस्त को नहीं जानती थी। वो तो अंजलि से भी 15 दिन पहले ही मिली थी। 

    उल्लेखनीय है कि, निधि के तमाम दावे अब उस पर ही भारी पड़ते दिख रहे है। पीड़िता के मां का कहना है कि, उन्होंने निधि को कभी नहीं देखा था। उन्हें अंजलि की किसी भी ऐसी सहेली की कोई जानकारी नहीं थी। ये भी पूछा गया गया है कि अगर निधि, अंजलि की दोस्त थी, तो उसने मदद कैसे नहीं की, वो कैसे उसे अकेला छोड़ भाग गई।

    तो दूसरी और अंजलि के पारिवारिक डॉक्टर ने कहा था कि, अंजलि की पोस्ट मार्टम रिपोर्ट में शराब का कोई ट्रेस नहीं मिला है, ऐसे में अंजलि का पहला दावा ही गलत साबित होता है। वहीं, दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल का मानना है कि, दिल्ली पुलिस को निधि से ही सख्ती से पूछताछ करनी चाहिए।

    ये है मामला 

    विदित हो कि, दिल्ली के कंझावला में रविवार की रात अंजली सिंह (20) की स्कूटी को एक कार ने टक्कर मार दी और युवती को सुल्तानपुरी से कंझावाला तक करीब 12 किलोमीटर घसीटते हुई ले गई। घटना में युवती की मौत हो गई थी। घटना के समय युवती के साथ मौजूद उसकी सहेली निधि ने कहा था कि वह स्कूटी से गिरने के बाद ‘‘डर” के कारण मौके से भाग गई थी। अभी के लिए पुलिस ने इस मामले में सातवें आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है। सभी आरोपी पुलिस कस्टडी में ही हैं और उनसे पूछताछ जारी है।