Announcement of relaxation of corona restrictions in Bangalore, schools will open from Monday, night curfew will be removed from January 31, know full details
Photo:ANI

    बेंगलुरु: देश (India) में कोरोना (Corona Virus) की रफ्तार अब धीमी होने लगी है। ऐसे में देश के कई इलाकों में अब कोरोना पाबंदियों (Corona Restrictions) में ढील देने शुरू कर दिया है। कई राज्यों में अब स्कूल (School Reopen) के अलावा कई चीज़ें फिर से खोलना शुरू कर दिया है। इस बीच कर्नाटक में अब स्कूल एक बार फिर से खोलने की तैयारी है। कर्नाटक सरकार में मंत्री बीसी नागेश ने शनिवार को बताया कि, सरकार ने सोमवार से बेंगलुरु में स्कूल खोलने का फैसला किया है। 31 जनवरी से रात का कर्फ्यू (Night Curfew) भी हटेगा। संबंधित विभागों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि उचित एसओपी का पालन किया जाए। 200 सदस्यों के इंडोर और 300 के आउटडोर विवाह समारोहों की अनुमति है।

    कर्नाटक मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक बयान में बताया कि, धार्मिक स्थलों पर 50 प्रतिशत क्षमता पर दर्शन व सेवा की अनुमति होगी। 50% क्षमता पर स्विमिंग पूल और जिम। खेल परिसरों और स्टेडियमों को 50% क्षमता पर खोलने की अनुमति है।

    वहीं बीसी नागेश ने कहा कि, जिम 50% क्षमता के साथ जारी रहेंगे। बार, होटलों को खोलने की अनुमति है। सरकारी कार्यालय शत-प्रतिशत क्षमता के साथ काम करेंगे। मंदिरों में पूजा-अर्चना करने की भी अनुमति है। प्रदर्शन, धरना, धार्मिक सभा, राजनीतिक कार्यक्रम प्रतिबंधित रहेंगे।