PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

    पंजाब: पाकिस्तान (Pakistan) से आये दिन मादक पदार्थों की तस्करी (Smuggling) की कोशिश की जा रही है। ड्रोन के सहारे इस अंजाम देने की कोशिश की जाती है। एक बार फिर ऐसा ही मामला सामने आया है। बीएसएफ के पीआरओ ने बताया कि  पंजाब (Punjab) में जवानों ने 3 पैकेट बरामद किए, जिसमें 7.5 किलोग्राम संदिग्ध हेरोइन, 1 पिस्तौल, 2 मैगजीन और 9 एमएम गोला बारूद के 50 राउंड जैसे हथियार बरामद किए हैं, जो पाकिस्तान से चुरीवाला चुस्ती, फाजिल्का के पास एक ड्रोन द्वारा ले जाए गए थे। उन्होंने फायरिंग कर इसे रोकने की कोशिश की थी।   

    बीएसएफ के जनसम्पर्क अधिकारी के अनुसार कि इस बीच, उन्होंने पास के इलाके (चूरीवाला चुस्ती के पास) में 3-4 संदिग्ध व्यक्तियों की आवाजाही देखी। सैनिकों ने उन्हें चुनौती दी और बदमाशों के संदिग्ध आंदोलन की दिशा में गोलीबारी की। हालांकि, वे मौके से भागने में सफल रहे।   

    वहीं दूसरी ओर अमृतसर, BSF,  महानिदेशक,  पंकज कुमार सिंह ने बताया कि अमृतसर में पहली बार BSF का स्थापना दिवस मनाया जा रहा है। सरकार और BSF ने सोचा कि अगर यहां परेड निकालें तो लोगों में अच्छा जोश होगा। यही दिखाने के लिए BSF को चुना गया।  BSF के 58वें स्थापना दिवस कार्यक्रम के अंतिम पूर्वाभ्यास पर अधिकारी ने यह जानकारी साझा की है।  

    जम्मू-कश्मीर में  BSF के जवान ने बताया कि यह हमारे लिए खुशी का पल है क्योंकि हम उस बल का 58वां स्थापना दिवस मना रहे हैं जिसके लिए हम काम करते हैं। हम आज खुशियां बांटते हैं और इसे अपने BSF परिवार के साथ जन्मदिन के जश्न की तरह मनाते हैं। फिलहाल जहां एक ओर  BSF स्थापना दिवस मना रहा है वहीं पंजाब में आये दिनमादक पदार्थों की तस्करी पर भी लगाम लगाने की कोशिश जारी है।