roy
Pic : Twitter

    Loading

    नई दिल्ली/पटना. पटना (Patna) से आरही एक बड़ी खबर के अनुसार, अनेकों इंवेस्टर्स को रुपए नहीं लौटाने के मामले में सहारा इंडिया के मालिक सुब्रत राय (Subrata Roy) के खिलाफ अब गिरफ्तार वारंट जारी हो चूका है। दरअसल पटना हाईकोर्ट (Patna High Court) ने बिहार, दिल्ली और उत्तरप्रदेश के DGP को सुब्रत राय को गिरफ्तार करने का एक बड़ा आदेश दिया है। 

    गौरतलब है कि, हाईकोर्ट ने एक दिन पहले ही सुब्रत राय को कोर्ट में पेश होने का अल्टीमेटम दिया था, लेकिन वे नहीं आए। वहीं कोर्ट के सामने सुब्रत राय के वकील ने उनकी मेडिकल रिपोर्ट पेश की। जिस पर जस्टिस संदीप कुमार ने मेडिकल रिपोर्ट देखकर कहा कि, सुब्रत राय को ऐसी कोई बीमारी नहीं है कि वे स्वयं कोर्ट नहीं आ सकते। 

    बता दें कि, निवेशकों ने हाईकोर्ट में रुपए लौटाने के लिए पटना हाईकोर्ट में एक याचिका लगाई हुई है। इस मामले में कोर्ट ने सुब्रत रॉय को आज यानी 12 मई को पेश होने के लिए कहा था, लेकिन सुब्रत राय ने अंतरिम आवेदन देकर पेशी से छूट मांगी थी, जिसे कोर्ट ने बीते गुरुवार को खारिज कर दिया था। 

    इसके बाद जस्टिस संदीप कुमार ने आदेश दिया था कि, आज यानी शुक्रवार को रॉय को किसी भी हाल में सुबह 10:30 बजे कोर्ट में हाजिर होना होगा। कल अगर यह फिजिकली नहीं आए तो फिर हाईकार्ट इनकी गिरफ्तारी का वारंट भी जारी करेगा।

    इधर सुब्रत राय की तरफ से उनके वकील ने एक अंतरिम आवदेन जमा किया था। आवेदन के जरिए सुब्रत राय ने हाईकोर्ट से पेशी से छूट की अपील की थी। अपने इस आवेदन के जरिए सहरा के मालिक रॉय ने यह भी कहा कि उनके पास इंवेस्टर्स के रुपए लौटाने के लिए एक डिटेल प्लान तैयार है। इसके साथ ही वे 5 करोड़ रुपए जमा करने को भी तैयार हैं। पता हो कि इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट के पास भी एक याचिका दायर की जा चुकी है। लेकिन फिलहाल तो पटना HC ही उनकी गिरफ्तारी के आदेश दे चूका है।