Arvid kejriwal on education
अरविंद केजरीवाल

Loading

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बुधवार को कहा कि अन्य दलों ने आम आदमी पार्टी (आप) का एजेंडा चोरी कर लिया है और वे निशुल्क बिजली उपलब्ध कराने की बात कर रहे हैं तथा गारंटियां दे रहे हैं लेकिन इसके बावजूद निशुल्क शिक्षा उनकी सूची में नहीं है। वह बाबा साहेब आंबेडकर की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए यहां ‘आप’ कार्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि आंबेडकर 1913 में अमेरिका के कोलंबिया विश्वविद्यालय में पढ़ाई करने के लिए गए और उन्होंने हमेशा शिक्षा पर जोर दिया। केजरीवाल ने कहा, ‘‘अगर वह 10-15 साल और जीवित रहते तो वह देश में सभी सरकारी स्कूलों को सुधार देते। किसी भी दल ने शिक्षा पर कोई ध्यान नहीं दिया।”  

उन्होंने कहा, ‘‘इन दलों ने हमारा पूरा एजेंडा चुरा लिया है। वे अब सभी गारंटी दे रहे हैं और निशुल्क बिजली दे रहे हैं लेकिन निशुल्क शिक्षा की गारंटी नहीं दे रहे हैं। केवल ‘आप’ ही शिक्षा की गारंटी दे सकती है।”

 

उन्होंने कहा कि ‘आप’ ने शिक्षा के क्षेत्र में काफी कुछ किया है। उन्होंने कहा कि पिछले 75 वर्षों में देश में लोगों को जानबूझकर अशिक्षित रखा गया। केजरीवाल ने कहा, ‘‘अगर ‘आप’ पांच साल में अच्छी शिक्षा दे सकती है तो लोगों को 75 वर्षों में क्यों नहीं शिक्षित किया गया।”

‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक ने यह भी आरोप लगाया कि उनसे सत्ता छीनने के लिए बाधाएं पैदा की जा रही हैं। उन्होंने कहा, ‘‘हमारा जन्म सभी की सेवा करने के लिए हुआ है। हम यहां देश के लिए लड़ने आए हैं और अपने सिद्धांतों से कभी समझौता नहीं करेंगे।”

(एजेंसी)