Arvind Kejriwal and Nirmala Sitharaman

    Loading

    नई दिल्ली. दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार द्वारा जनता को दी जा रही मुफ्त सुविधाओं को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच बहस जारी है। इस बीच वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि, अरविंद केजरीवाल स्वास्थ्य और शिक्षा पर मुफ्त में एक विकृत मोड़ दे रहे हैं। यह जनता को डराने के लिए है।

    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, “अरविंद केजरीवाल स्वास्थ्य और शिक्षा पर मुफ्त में विकृत मोड़ दे रहे हैं। शिक्षा और स्वास्थ्य को कभी मुफ्त सुविधा नहीं माना गया। यह जनता को डराने के लिए है। हम फ्रीबीज पर बहस और चर्चा चाहते हैं।”

    इससे पहले, अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, “पिछले कुछ दिनों से जिस तरह से जनता को मुफ्त में मिलने वाली सुविधाओं का विरोध किया जा रहा है कहा जा रहा है कि सारी मुफ्त की सुविधाओं को बंद किया जाए। क्या केंद्र सरकार की आर्थिक हालत ज्यादा खराब तो नहीं हो गई है।”

    केजरीवाल ने कहा, “हर रोज डीजल-पेट्रोल से टैक्स पर 1,000 करोड़ रुपए की आमदनी होती है। ये सारा पैसा कहां गया? वे (केंद्र सरकार) कह रहे हैं कि जनता को जितनी भी मुफ्त की सुविधाएं मिलती है वो बंद होनी चाहिए। सरकारी स्कूलों और अस्पतालों में फीस ली जानी चाहिए।”