Arvind Kejriwal
PTI Photo

Loading

नई दिल्ली: दिल्ली के जंतर-मंतर पर डब्ल्यूएफआई प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ भारतीय पहलवान पिछले सात दिन से प्रदर्शन कर रहे। शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल उनके साथ शामिल हो गए। इस दौरान केजरीवाल ने डब्ल्यूएफआई प्रमुख के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा, “जरा इस तथ्य के बारे में सोचें कि कोई इतना शक्तिशाली है कि उसके खिलाफ एक सप्ताह का संघर्ष करना पड़ा  और उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के लिए सुप्रीम कोर्ट को हस्तक्षेप करना पड़ा।”

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने जंतर मंतर पर कहा, “जो लोग हमारे देश से प्यार करते हैं, चाहे वे कांग्रेस, आप या भाजपा से हों और यहां तक कि अगर किसी भी पार्टी से संबद्ध नहीं हैं, तो उन्हें (पहलवानों) को समर्थन देने के लिए यहां आना चाहिए।”

‘जो भारत से प्यार करते हैं, वे सभी आपके साथ खड़े हैं’

उन्होंने कहा, “जो भारत से प्यार करते हैं, वे सभी आपके साथ खड़े हैं। जो लोग हमारी बेटियों और बहनों के साथ दुर्व्यवहार करते हैं, उन्हें फांसी दी जानी चाहिए।” साथ ही उन्होंने पूछा कि केंद्र सरकार बृजभूषण सिंह को बचाने की कोशिश क्यों कर रही है, जिसके खिलाफ पहलवानों ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। साथ ही केजरीवाल ने केंद्र सरकार से यह भी अपील की है कि वह विरोध स्थल पर “पानी और बिजली” जाने से न रोकें।

प्रियंका गांधी ने धरने पर बैठे पहलवानों से की मुलाकात 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर धरने पर बैठे पहलवानों से शनिवार को मुलाकात की और उनके प्रति समर्थन जताया। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार सिंह को बचा रही है। कांग्रेस महासचिव ने यह भी कहा कि सबसे पहले सिंह को उनके पद से हटाया जाना चाहिए। उन्होंने महिला पहलवानों से अलग बातचीत भी की और कुछ देर वहां बैठीं।

केंद्र सरकार सिंह को क्यों बचा रही है? प्रियंका गांधी वाड्रा 

प्रियंका ने संवाददाताओं से कहा, “जब ये लड़कियां देश के लिए पदक जीतती हैं, तो सभी लोग उनकी तारीफ करते हैं, देश के लिए गौरव बताते हैं, लेकिन आज जब धरने पर बैठी हुई हैं, तो कोई सुनने को तैयार नहीं है।”  उन्होंने कहा कि पहले बृजभूषण शरण सिंह को कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष पद से हटाया जाए, क्योंकि पद पर रहते हुए वह शक्ति का दुरुपयोग और पहलवानों का करियर बर्बाद करते रहेंगे। प्रियंका ने सरकार पर निशाना साधते हुए सवाल किया कि वह सिंह को क्यों बचा रही है? उन्होंने कहा, “इन लड़कियों ने अपने देश और प्रदेश के लिए इतना कुछ किया है…. जब ये पदक जीतकर आई थीं, तो प्रधानमंत्री ने इन्हें बुलाया था, लेकिन अब क्यों नहीं मिल रहे?”