Asaduddin Owaisi and Nupur Sharma

    नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने शुक्रवार को पैगंबर मोहम्मद (Prophet Muhammad) के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने वाली भाजपा (BJP) की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) को जमकर फटकार लगाई है। जिसे लेकर एक बार फिर सियासत गरमाई है। इस बीच आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (AIMIM chief Asaduddin Owaisi) ने शर्मा के विवादित बयान को लेकर भाजपा पर निशाना साधा।

    असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, “हम पीएम मोदी से मांग करते हैं कि नूपुर शर्मा को गिरफ्तार किया जाना चाहिए और कानून को अपना काम करने दें। बीजेपी उन्हें क्यों बचा रही है? बीजेपी ने SC द्वारा गुजरात क्लीन चिट का श्रेय लिया, अब उन्हें यह देखना होगा कि नूपुर शर्मा के बारे में SC ने क्या कहा।” 

    गौरतलब है कि आज सुप्रीम कोर्ट की पीठ ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित विवादास्पद टिप्पणी को लेकर विभिन्न स्थानों पर दर्ज प्राथमिकियों को एक साथ मिलाने की शर्मा की याचिका को खारिज करते हुए उन्हें फटकार लगाई।

    न्यायमूर्ति सूर्यकांत और न्यायमूर्ति जे बी पारदीवाला की अवकाशकालीन पीठ ने पैगंबर मोहम्मद पर नुपुर शर्मा की टिप्पणी को लेकर शुक्रवार को उन्हें कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि उनकी “बेलगाम जुबान” ने “पूरे देश को आग में झोंक दिया” और “देश में जो कुछ हो रहा है उसके लिए वह अकेले जिम्मेदार हैं।”

    न्यायालय ने शर्मा की विवादित टिप्पणी को लेकर विभिन्न राज्यों में दर्ज प्राथमिकियों को एक साथ जोड़ने संबंधी उनकी अर्जी स्वीकार करने से इनकार करते हुए कहा कि उन्होंने (शर्मा ने) पैगंबर मोहम्मद के बारे में टिप्पणी या तो सस्ता प्रचार पाने के लिए या किसी राजनीतिक एजेंडे के तहत या किसी घृणित गतिविधि के तहत की।