पीएम मोदी (Photo Credits-ANI Twitter)
पीएम मोदी (Photo Credits-ANI Twitter)

    नई दिल्ली: भारत सहित पूरी दुनिया में कोरोना (Coronavirus Pandemic) का खतरा अभी टला नहीं है। इन सब के बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने 18वें आसियान-भारत शिखर सम्मेलन (ASEAN-India Summit) में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हिस्सा लिया। इस दौरान पीएम ने कहा कि कोरोना के कारण सभी को अनेक चुनौतियों से जूझना पड़ा।

    बता दें कि 18वें आसियान-भारत शिखर सम्मेलन में PM नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण हम सभी को अनेक चुनौतियों से जूझना पड़ा। लेकिन ये चुनौतीपूर्ण समय भारत-आसियान मित्रता की कसौटी भी रहा है। कोविड के काल में हमारा आपसी सहयोग, आपसी संवेदना भविष्य में हमारे संबंधों को बल देते रहेंगे।

    उन्होंने कहा कि इतिहास गवाह है कि भारत और आसियान के बीच हज़ारों साल से जीवंत संबंध रहे हैं। इनकी झलक हमारे साझा मूल्य, परंपराएं, भाषाएं, ग्रंथ, वास्तुकला, संस्कृति, खान-पान हर जगह दिखती हैं।

    प्रधानमंत्री ने कहा कि वर्ष 2022 में हमारी पार्टनरशिप के 30 वर्ष पूरे होंगे। भारत भी अपनी आज़ादी के 75 वर्ष पूरे करेगा। मुझे बहुत हर्ष है कि इस महत्वपूर्ण पड़ाव को हम ‘आसियान-भारत मित्रता वर्ष’ के रूप में मनाएंगे।