gehlot
अशोक गहलोत (फाइल फोटो )

    Loading

    नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) खेमें से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gahlot) कि अब से कुछ देर पहले पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के साथ चल रही बैठक अब खत्म हो गई है। वहीं करीब डेढ़ घंटे की इस मुलाकात के बाद अब अशोक गहलोत ने यह करते हुए बताया कि, वे कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ेंगे। 

    गहलोत: नहीं लडूंगा चुनाव 

    आज मीटिंग से बाहर निकल कर पत्रकारों से मुखातिब होते हुए उन्होंने कहा कि, “मैं कोच्चि में राहुल गांधी से मिला और उनसे कांग्रेस अध्यक्ष के लिए चुनाव लड़ने का अनुरोध किया। जब उन्होंने स्वीकार नहीं किया तो मैंने कहा कि मैं चुनाव लड़ूंगा लेकिन अब उस घटना (राजस्थान राजनीतिक संकट) के बाद मैंने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है।”

    इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष के साथ हुई बैठ में उन्होंने कहा कि, “मैंने हमेशा वफादार सिपाही के रूप में काम किया है। विधायक दल की बैठक के दिन हुई घटना ने सबको हिलाकर रख दिया। ऐसा लगा जैसे कि मैं मुख्यमंत्री बना रहना चाहता हूं, इसलिए मैंने उनसे इसके लिए माफी मांगी है।” इसके साथ ही गहलोत ने कहा कि, “हमारे यहां हमेशा से ही यही कायदा रहा कि हम आलाकमान के लिए एक लाइन का प्रस्ताव पास करते हैं। मुख्यमंत्री होने के बावजूद मैं यह एक लाइन का प्रस्ताव पास नहीं करवा पाया, इस बात का मुझे दुख रहेगा। इस घटना ने देश के अंदर कई तरह के मैसेज दे दिए हैं।”

    दिग्विजय सिंह चुनावी रेस में 

    गौरतलब कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने आज यानी गुरुवार को पार्टी अध्यक्ष पद के चुनाव का नामांकन पत्र लिया और कहा कि वह संभवतः शुक्रवार को नामांकन दाखिल करेंगे। पार्टी के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के कार्यालय से नामांकन पत्र लेने के बाद सिंह ने कहा, “नामांकन पत्र लेने आया हूं। संभवतः कल इसे भरूंगा।”

    बता दें कि, कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए घोषित कार्यक्रम के अनुसार, अधिसूचना 22 सितंबर को जारी की गई और नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया 24 सितंबर से आरम्भ हुई, जो 30 सितंबर तक चलेगी। नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि आठ अक्टूबर है। एक से अधिक उम्मीदवार होने पर आगामी 17 अक्टूबर को मतदान होगा और परिणाम 19 अक्टूबर को घोषित किये जाएंगे।