Parliament is not functioning, it is the responsibility of Modi government: Congress leader Mallikarjun Kharge
Photo Credits-ANI Twitter

    नई दिल्ली: सीमा से जुड़े विवाद को लेकर असम और मिजोरम बॉर्डर (Assam-Mizoram Border Issue) पर जमकर बवाल होने की खबर है।  दोनों राज्यों के लोगों, पुलिस के बीच जमकर हिंसा हुई है। इस घटना में असम पुलिस के पांच जवान शहीद हो गए हैं। यह विवाद अभी थमा नहीं है। इसी बीच पूरे मामले को लेकर कांग्रेस आक्रामक हो गई है। राहुल गांधी के बाद अब मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) और सुष्मिता देव (Sushmita Dev) ने भी गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) पर निशाना साधा है। खड़गे ने कहा कि गृहमंत्री को इस मसले का हल निकालने के लिए पहले से ही कुछ करना चाहिए था।  

    असम-मिजोरम सीमा संघर्ष पर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह को इस समस्या का हल निकालने के लिए पहले से ही कहना चाहिए था कि ये अंतरराष्ट्रीय सीमा का मामला नहीं है बल्कि प्रांतीय सीमा का मामला है अगर वो इस मामले को पहले हल करते तो ये घटना टल सकती थी। 

    मल्लिकार्जुन खड़गे की प्रतिक्रिया-

    वहीं कांग्रेस नेता सुष्मिता देव ने कहा कि स्थिति बहुत गंभीर है। केंद्रीय गृह मंत्री को तुरंत इसमें हस्तक्षेप करना चाहिए। मिजोरम के मुख्यमंत्री और असम के मुख्यमंत्री सिर्फ ट्विटर पर लड़ रहे हैं। समाधान कुछ नहीं हो रहा।

     वहीं राहुल गांधी के बयान पर मुख्तार अब्बास नकवी ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि वो (राहुल गांधी) कब से सर्टिफिकेट देने लगे। अभी भी सामंती सुरूर और सत्ता का गुरूर इनके सिर चढ़कर बोल रहा है।