assembly election results Congress MLA camp in Bengaluru BJP MP Kirori Lal Meena
बीजेपी सांसद किरोड़ी लाल मीना

Loading

जयपुर: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राज्यसभा सदस्य किरोड़ी लाल मीणा (Kirori Lal Meena) ने शुक्रवार को दावा किया कि विधानसभा चुनाव में जीतने वाले कांग्रेस (Congress) उम्मीदवारों के लिए बेंगलुरु के दो ‘रिसॉर्ट’ बुक किए गए हैं एवं उसके विजयी उम्मीदवार वहां डेरा डालेंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस को विधायकों की ”खरीद-फरोख्त” करने की आदत है और कहा कि वही प्रयास अब भी किया जा रहा है। राजस्थान विधानसभा चुनाव की 200 में से 199 सीट पर वोटों की गिनती तीन दिसंबर को होगी।

मीणा भी सवाई माधोपुर सीट से उम्मीदवार हैं। मीणा ने कहा, ‘‘ मैंने पुष्टि कर ली है…यह सही है कि बेंगलुरु में दो रिसॉर्ट बुक कराये गये हैं और वे उनको वहां इकट्ठा करेंगे। उनकी आदत हार्स ट्रेडिंग की (खरीद फरोख्त की) है.. वे (यह) करेंगे।” भाजपा सांसद ने कहा कि विधानसभा चुनाव को लेकर आए ‘एग्जिट पोल’ में एकरूपता नहीं है क्योंकि कोई भाजपा को बहुमत दे रहा है तो कुछ इसे कम दिखा रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं खुद पूर्वी राजस्थान से चुनाव लड़ा हूं जहां जयपुर की घाट की घूणी से लेकर भरतपुर, धौलपुर तक 28 सीट है। उनमें से 22 में मैं घूमा हूं और मैं बड़े विश्वास के साथ कह सकता हूं कि अबकी बार समीकरण भाजपा के पक्ष में है।” उन्होंने कहा, ‘‘समीकरणों की दृष्टि से जो मैंने अंडरकरेंट देखा वो भाजपा के पक्ष में है। जहां 2018 में मात्र एक सीट आई थी …वहीं इस बार वहां 20 सीट आ रही है। मैं बडे विश्वास के साथ कह सकता हूं कि भाजपा को राजस्थान में 120 से ज्यादा सीट मिलेंगी।”

उन्होंने कहा, “राजस्थान की तस्वीर बदलने जा रही है। अंडरकरेंट को भाजपा के पक्ष में कहा जा सकता है क्योंकि युवा पेपर लीक से नाखुश थे, प्रत्येक (कांग्रेस विधायक) के निर्वाचन क्षेत्र में भ्रष्टाचार चरम पर था और विधायकों के खिलाफ बड़े पैमाने पर सत्ता विरोधी लहर थी।” (एजेंसी)