Basavaraj Bommai must now fix the situation after the injustice done to Karnataka: Congress
ANI Photo

    बेंगलुरु. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने मंगलवार को कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री (Karnataka Chief Minister) के तौर पर बसवराज एस. बोम्मई (Basavaraj S. Bommai) के नाम की घोषणा कर दी है। जिसके बाद वह राज्यपाल थावरचंद गहलोत से मिलने राजभवन पहुंचे। जहां उन्होंने सरकार बनाने का दावा पेश किया। बोम्मई कल मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। साथ ही उनकी सरकार में तीन डिप्टी सीएम होंगे।

    सरकार में होंगे तीन डिप्टी सीएम

    मिली जानकारी के अनुसार बसवराज एस. बोम्मई कल सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। कल सिर्फ बोम्मई ही शपथ लेंगे। मंत्री मंडल का विस्तार बाद में होगा। बोम्मई की सरकार में तीन डिप्टी सीएम होंगे। जिसमें आर अशोक गौड़ा, श्रीरामुलु और गोविंद करजोल  शामिल है।

    COVID-19 और बाढ़ से लड़ने के लिए करेंगे सभी उपाय

    इस बीच बेंगलुरु में पत्रकारों से बात करते हुए बोम्मई ने कहा, “मौजूदा हालात में ये बड़ी जिम्मेदारी है। मैं दबे कुचले लोगों के लिए काम करने की कोशिश करूंगा। जैसे हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और हमारे अध्यक्ष जेपी नड्डा चाहते हैं। मैं हमारे प्रिय नेता येदियुरप्पा के मार्गदर्शन में काम करूंगा।” उन्होंने कहा, “मैं जनता के हित में और गरीबों के लिए काम करूंगा।” उन्होंने कहा, “हम राज्य में COVID-19 और बाढ़ से लड़ने के लिए सभी उपाय करेंगे।”

    धर्मेंद्र प्रधान ने की बोम्मई के नाम की घोषणा

    बेंगलुरु में हुई विधायक दल की बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने नए मुख्यमंत्री के लिए बोम्मई के नाम का प्रस्ताव रखा। जिसे सभी विधायकों ने अपनी सहमति दी। जिसके बाद बैठक में शामिल धर्मेंद्र प्रधान ने बोम्मई के नाम की घोषणा कर दी। साथ ही उन्हें सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुना गया।

    गौरतलब है कि येदियुरप्पा ने सोमवार को राजभवन जाकर राज्यपाल थावरचंद गहलोत को अपना इस्तीफा सौंपा था। इसके पहले वह अपनी सरकार के दो साल पूरे होने पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए जहां उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए अपने इस्तीफे की घोषणा की थी।