Rishabh Pant
PIC: Twitter

    Loading

    नई दिल्ली. जहां एक तरफ टीम इंडिया (Team India) के स्टार खिलाड़ी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को जल्द से जल्द ठीक करने के लिए अब BCCI भी मैदान में उतर चूका है। वहीं फिलहाल, बीते शुक्रवार 30 दिसंबर की सुबह रुड़की में एक भीषण सड़क दुर्घटना का शिकार होने वाले ऋषभ पंत देहरादून में एक्सपर्ट्स की नज़रों के बीच अपना इलाज करवा रहे हैं। 

    हालांकि भगवान कि दुआं और उनकी खुशकिस्मती से पंत को ज्यादा बड़ी चोट नहीं लगी हैं और उनकी जान को या करियर को भी किसी तरह का खतरा नहीं है। लेकिन फिर भी BCCI ने उनके इलाज की कमान अब पूरी तरह से अपने हाथ में ले ली है और उन्हें जल्द ही मुंबई भी शिफ्ट किया जाएगा, जहां से जरूरत पड़ने पर उन्हें विदेश भी भेजा जा सकता है।

    इधर DDCA के निदेशक श्याम शर्मा ने बताया कि, “दिल्ली एंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन (DDCA) की एक टीम उनके स्वास्थ्य की निगरानी के लिए मैक्स अस्पताल देहरादून जा रही है, यदि आवश्यक हुआ तो हम उन्हें दिल्ली में स्थानांतरित कर देंगे और संभावना अधिक है कि, हम उन्हें प्लास्टिक सर्जरी के लिए दिल्ली ले जाएंगे।”

    फिलहाल तो पंत की ज्यादातर चोट का इलाज देहरादून के मैक्स अस्पताल में हो रहा है। जहां उनके चेहरे और पीठ के घावों की प्लास्टिक सर्जरी की गई है, जबकि दिमाग और रीढ़ का MRI भी किया गया है, जो बिल्कुल सामान्य रहा है। हालांकि, पंत के लिए अब चिंता की बात उनके घुटने का लिगामेंट है, जो फट गया है और ये चोट मैदान में उनकी जल्द वापसी में सबसे बड़ी रुकावट साबित हो सकती है। यही कारण है कि BCCI अब खुद कण्ट्रोल संभाल रहा है। 

    साथ ही पंत के एक्सीडेंट के बाद से ही BCCI के डॉक्टर देहरादून में मैक्स अस्पताल के डॉक्टरों के साथ सीधे संपर्क में हैं और उनके इलाज की बारीकी से जानकारी ले रहे हैं। साथ ही अब BCCI ने देहरादून के अस्पताल को स्पष्ट किया है कि लिगामेंट के इलाज की पूरी जिम्मेदारी BCCI के डॉक्टर ही करेंगे।