BJP's lead in Goa, preparations for party leaders to meet Governor begin
Photo:ANI

    Loading

    पणजी: गोवा में विधानसभा चुनाव (Goa Assembly Elections 2022) को लेकर वोटों की गिनती (Vote Counting) शुरू होगी है। मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (CM Pramod Sawant) ने पणजी के दत्ता मंदिर में गुरुवार सुबह पूजा की। सीएम सावंत ने इस दौरान बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा, “हम बहुमत से जीत हासिल कर रहे हैं।”

    गोवा में पिछले विधानसभा चुनाव (Goa Assembly Election) की तरह इस बार भी कांग्रेस और भाजपा में कांटे की टक्कर दिखाई दे रही है। चुनाव से रिजल्ट से पहले सामने आए कई सर्वे ने दोनों दलों का बेहतरीन प्रदर्शन बताया है। वहीं इस चुनाव में टीएमसी, आप, शिवसेना सहित कोई भी विपक्षी दल कोई खास प्रभाव नहीं डाल पाया है। 

    बता दें कि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh), उत्तराखंड (Uttarakhand), गोवा (Goa), मणिपुर (Manipur) और पंजाब (Punjab) के चुनावी नतीजे सामने आने हैं। उत्तर प्रदेश की 403, पंजाब की 117, गोवा की 40, उत्तराखंड की 70 और मणिपुर की 60 सीटों पर हुए चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे।

    गौरतलब है कि इस बार उत्तर प्रदेश में बहुमत का आंकड़ा 202, गोवा में 21, उत्तराखंड में 36, मणिपुर में 31 और पंजाब में 59 है।  यानी इन राज्यों में सरकार बनाने के लिए किसी भी पार्टी को इतनी सीटों पर जीत हासिल करनी होगी।