LIZARD
Reprsentative Image

Loading

नई दिल्ली/हावड़ा. पश्चिम बंगाल (West Bengal) से मिल रही एक सनसनीखेज खबर के अनुसार यहां के हावड़ा (Howda) जिले के उलुबेरिया में मिड डे मील खाने में फिर से छिपकली मिलने के संगीन आरोप लगे हैं। वहीं इस मिड डे मील का खाना खाने से करीब 35 बच्चे बीमार पड़ गये हैं। उक्त घटना उलुबेरिया प्रखंड संख्या दो के तेहट जूनियर बेसिक स्कूल (स्कूल) में हुई है। 

वहीं स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, छात्रों की अचानक खाना खाते समय सब्जी में एक छिपकली तैरती दिखाई दी, लेकिन तब-तक लगभग सभी छात्रों ने वह खाना खा लिया था। इसके कुछ देर बाद ही करीब 30 से 35 छात्र असहज महसूस करने लगे। यहां किसी को उल्टी तो किसी के पेट में असहनीय दर्द होने लगा। आननफानन में बीमार छात्रों को बृंदावनपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। जहां उनका प्राथमिक उपचार हुआ।

वहीं स्कूल के छात्रों ने घटना के बारे में बताया कि, “दाल, आलू की सब्जी और चावल पकाए गए थे। तभी भोजन करते समय खाने में एक पूरी छिपकली तैरती देखी। जिसे देख हमने सर को बताया। सर ने कहा- इसे फेंक दो और खा लो। फिर खाकर घर जब लौटे तो अधिकाँश को उल्टी होने लगी।

गौरतलब है कि इसके पहले भी पश्चिम बंगाल के स्कूलों के मिड डे मील में मरी हुई छिपकली और सांप तक मिलने के संगीन आरोप लगते रहे हैं। उसके बाद केंद्रीय टीम ने स्कूलों का दौरा कर मिड डे मील की गुणवता की जांच भी की थी। हालांकि इन सबके बाद भी ऐसी घटना अब बार बार हो रही हैं।

मिड डे मील के खाने में फिर से छिपकली

वहीं घटना बाबत स्थानीय अभिभावकों की शिकायत है कि, इस स्कूल का रसोइया न ठीक से कुछ सुनता है और न ही ठीक से देखता है। ऐसे भी आरोप है कि कई बार प्रधानाध्यापक से रसोइया की शिकायत की गई है, लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया।