kuntal-ghosh
Pic: Social Media

    Loading

    नई दिल्ली/कोलकाता. पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती (West Bengal Teacher Scam) घोटाले में मिली एक खबर के अनुसार, बीते 24 घंटों तक पूछताछ के बाद TMC नेता कुंतल घोष (Kuntal Ghosh) को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया गया। जानकारी के अनुसार ED ने उन्हें बीते शनिवार को कोलकाता स्थित चिनार पार्क स्थित उनके लग्जरी फ्लैट से गिरफ्तार किया है। वहीं मामले पर जांच एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक, कई सवाल पूछे जाने के बावजूद वह इस जरुरी जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे।जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

    19 करोड़ रुपए घूस लेने का आरोप

    इसके साथ ही अधिकारियों ने उनके पास से कई दस्तावेज भी बरामद किए हैं। उन पर करीब 19 करोड़ रुपए घूस लेने का आरोप लगा है। हालांकि, उनके वकील ने कहा कि कोई भी पैसा घर से बरामद नहीं हुआ है। मिली जानकारी के मुताबिक उनसे करीब 24 घंटे तक पूछताछ हुई। शुक्रवार सुबह EDअधिकारी फ्लैट पर पहुंचे। जहां रात भर तलाशी चलती रही। सूत्रों के मुताबिक, उन्हें आज यानी शनिवार सुबह गिरफ्तार किया गया। अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि कौन से दस्तावेज अधिकारियों के हाथ लगे हैं।

    जनकारी हो कि, TMC नेता कुंतल घोष बालागढ़ प्रखंड के श्रीपुर बालागढ़ पंचायत के धवापारा के रहने वाले हैं। उन्होंने 2016 से राजनीति शुरू की, फिर धीरे-धीरे राजनीति में कदम रखा। वहीं राजनीति के अलावा वह एक NGO भी चलाते हैं। कुंतल घोष पर कुल 19.5 करोड़ रुपए लेने का आरोप था। माणिक भट्टाचार्य के करीबी तापस मंडल ने शिकायत की थी। उसके बाद हुगली के इस युवा नेता पर EDने निगरानी बढ़ा दीथी। इस पहले CBI ने भी उनसे करीब 3 राउंड में पूछताछ की थी। लेकिन आज आखिरकार इस मामले में  ED ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

    नहीं दे रहे सही जवाब 

    पता हो कि कुंतल की बेहिसाब संपत्ति को लेकर भी सवाल उठ चुके हैं। चिनार पार्क के जिस फ्लैट से उन्हें अरेस्ट  किया गया है, उसके एक-एक फ्लैट की कीमत ही करीब 1 करोड़ 30 लाख रुपए है। वहीं फ्लैट नंबर 903 और 909 दोनों ही कुंतल के हैं। आखिरकार कुंतल के पास इतना पैसा कैसे आया? खुफिया सूत्रों के मुताबिक वह इस सवाल का ही वह जवाब नहीं दे सके। फिलहाल ED उन्हें गिरफ्तार कर चुकी है।