MAMTA-BANERJEE

    Loading

    कोलकाता. एक बड़ी ख़बर के अनुसार पश्चिम बंगाल (West Bengal) के हाईप्रोफाइल सीट भवानीपुर (Bhavanipur) से राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamta Banerjee) ने शानदार जीत हासिल की है। आज हुई मतगणना में CM ममता बनर्जी ने इस उपचुनाव में अपने निकटतम प्रतिद्वंदी BJP की प्रियंका टिबरेवाल (BJP Priyanka Tibrewal) को 58000 वोटों से शिकस्त दी है। इधर बीजेपी उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल ने अपनी हार स्वीकार की है और उन्होंने ममता को जीत की बधाई दी है। 

    58832 वोटों से BJP को करारी शिकस्त

    आज प्रदेश की CM ममता बनर्जी ने BJPकी प्रियंका टिबरेवाल को 58832 वोटों से करारी शिकस्त दी है। बता दें कि  CMममता बनर्जी के लिए ये सीट और चुनाव बहुत समय से प्रतिष्ठा का विषय बना हुआ था। इस उपचुनाव में ममता बनर्जी को कुल 84709 वोट मिले हैं, वहीं BJP की प्रियंका टिबरेवाल को महज 26320 वोट ही मिले हैं । जबकि सीपीएम कैंडिडेट श्रीजीब को मात्र मात्र 4201 वोट हासिल हुए हैं। 

    TMC समर्थक सड़कों पर उतरे

    इधर आज CM ममता बनर्जी के भारी बढ़त हासिल करने की खबरें मिलने के बाद TMC समर्थक जश्न मनाने के लिए सड़कों पर उतर आए। वहीं, भाजपा और माकपा के प्रदेश कार्यालयों में वीरानी छायी रही। इस बीच, निर्वाचन आयोग ने मुख्य सचिव को पत्र लिखकर चुनाव बाद हिंसा की किसी भी घटना के बचने के लिए विजयी जश्न समारोह और जुलूस पर रोक लगाने के निर्देश दिए हैं। टिबरेवाल ने शनिवार रात को कलकत्ता उच्च न्यायालय के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश राजेश बिंदल को पत्र लिखकर उनसे चुनाव नतीजे घोषित होने के बाद हिंसा की किसी तरह की घटना को रोकने के लिए एहतियातन कदम उठाने का पुलिस को आदेश देने का अनुरोध किया था।  

    गौरतलब है कि विधानसभा चुनावों में नंदीग्राम सीट से बनर्जी के हारने के बाद राज्य के मंत्री सोवनदेब चट्टोपाध्याय ने भवानीपुर सीट खाली कर दी थी ताकि बनर्जी इस सीट से जीत हासिल कर विधानसभा में लौट सकें। टीएमसी ने अप्रैल-मई में हुए विधानसभा चुनावों में इस सीट पर करीब 28,000 मतों के अंतर से जीत हासिल की थी।