किसानों का आंदोलन (Photo Credits-ANI Twitter)
किसानों का आंदोलन (Photo Credits-ANI Twitter)

    नई दिल्ली: देश में कृषि कानूनों (Farm Bills 2020) को लेकर घमासान मचा हुआ है। किसानों की तरफ से आज भारत बंद (Bharat Bandh) बुलाया गया है। इसी बीच सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) पर एक किसान की जान चली गई है। किसानों की तरफ से प्रदर्शन तेज कर दिया गया है। किसानों के आंदोलन (Farmers Protest) के बीच आज दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी (Delhi Congress Chief Anil Chaudhary) गाजीपुर बॉर्डर (Ghazipur Border) किसानों का समर्थन करने पहुंचे जहां से प्रदर्शनकारियों ने उन्हें धरना स्थल से उठा दिया। 

    बता दें कि दिल्ली में कांग्रेस नेता और डीपीसीसी अध्यक्ष अनिल चौधरी गाजीपुर बॉर्डर पर कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों के समर्थन में पहुंचे। प्रदर्शनकारियों ने इसे गैर राजनीतिक प्रदर्शन बताते हुए उन्हें धरना स्थल से उठने के लिए कहा। 

    कांग्रेस नेता अनिल चौधरी को प्रदर्शनकारियों ने धरना स्थल से उठाया, देखें वीडियो-

    गौर हो कि किसानों के आंदोलन को सियासी पार्टियां भले ही सपोर्ट कर रही हैं। लेकिन किसान इसे राजनीति से दूर रखना चाहते हैं। यही कारण है कि किसानों ने गाजीपुर में धरना स्थल से कांग्रेस नेता अनिल चौधरी को जाने के लिए कहा। किसानों के भारत बंद का असर दिल्ली और आस-पास की सीमाओं में अधिक दिख रहा है। राजधानी दिल्ली से सटे गुरुग्राम बॉर्डर और डीएनडी पर बहुत भयंकर जाम लगा है।