भवानीपुर उपचुनाव के लिए प्रचार का आज आखिरी दिन, ममता बनर्जी के लिए टीएमसी ने लगाई पूरी ताकत

    नई दिल्ली: बंगाल के भवानीपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव (Bhawanipur Bypoll) के लिए आज प्रचार का अंतिम दिन है। इस सीट पर बीजेपी और टीएमसी ने अपनी पूरी ताकत लगा दी है। आज ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) अपने समर्थकों के साथ कई जगहों पर प्रचार करेंगी। जबकि भाजपा के 80 नेता पार्टी की उम्मीदवार प्रियंका टिबरीवाल के लिए वोट मांगेगे। भाजपा की तरफ से शुभेंदु अधिकारी, राज्य बीजेपी प्रमुख सुकांत मजूमदार, पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष सहित कई नेता आज मोर्चा संभालेंगे। 

    बता दें कि भवानीपुर विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए 30 सितंबर को वोट डाले जायेंगे। इससे पहले इस सीट पर साल 2011 और 2016 में ममता बनर्जी चुनाव जीत चुकी हैं। भवानीपुर ममता बनर्जी का गढ़ माना जाता है। विधानसभा चुनाव में भवानीपुर से हार के बाद ममता बनर्जी ने सीएम पद की शपथ ली है। ऐसे में उन्हें पांच नवंबर तक विधानसभा में जीतकर पहुंचना है। 

    गौर हो कि इस साल हुए बंगाल विधानसभा चुनाव के मद्देनजर टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने नंदीग्राम से चुनाव लड़ने के लिए भवानीपुर सीट को छोड़ दिया था। हालांकि नंदीग्राम सीट से उन्हें बीजेपी उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। शुभेंदु अधिकारी पहले टीएमसी में थे लेकिन विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी में चले गए हैं।