modi

    Loading

    नई दिल्ली. आज यानी रविवार 10 जुलाई को, देश में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव (Presidential Election 2022) को लेकर NDA की एक ख़ास मीटिंग होगी। गौरतलब है कि चुनाव से पहले यह मीटिंग काफी अहम मानी जा रही है। वहीं इस महत्वपूर्ण मीटिंग में PM मोदी (Narendra Modi) सहित पार्टी के कई बड़े नेता शामिल होने वाले हैं। 

    गौरतलब है कि राष्ट्रपति चुनाव आगामी 18 जुलाई को होना है और इसी दिन संसद का मानसून सत्र भी शुरू हो रहा है। ऐसे में माना जा रहा है कि NDA की मीटिंग के दौरान राष्ट्रपति चुनाव और मानसून सत्र में पार्टी की जरुरी स्ट्रैटेजी पर एक गहन चर्चा हो सकती है।

    वहीं खबरों के मुताबिक, इस मीटिंग के दौरान दोनों सदनों के NDA सांसद चुनाव में भाग लेने की प्रक्रिया पर बात करेंगे। साथ ही इस दौरान पूरी प्रक्रिया की एक मॉक ड्रिल भी जाएगी। सूत्रों के अनुसार आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस बैठक में हिस्सा लेंगे। इसके साथ ही मीटिंग के बाद सांसद एक साथ डिनर भी करेंगे। 

    बता दें कि, इस बार NDA की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू भारत के इतिहास में पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार भी हैं। वहीं निर्वाचित होने के बाद वह देश की पहली आदिवासी राष्ट्रपति और दूसरी महिला राष्ट्रपति भी होंगी। इसके साथ ही वे ओडिशा से पहली राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हैं। अपने सहयोगियों के अलावा NDA उम्मीदवार मुर्मू को वाईएसआर कांग्रेस, बीजद और अकाली दल का भी अब समर्थन प्राप्त है। जानकारी दे दें कि NDA की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने बीते 24 जून को अपना नामांकन दायर किया था।