File Photo
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली : देश में हर राज्य की सरकार अलग-अलग तरह से अपने हिसाब से काम करती है। सत्ता में आने से पहले पार्टियां आम जनता से तरह-तरह के वादे करती हैं। जिनमें मुफ्त राशन, सड़क (Road), बिजली और बेरोजगारी भत्ता (Unemployment Allowance) जैसी तमाम वादे शामिल होते हैं। ऐसा ही एक वादा कांग्रेस पार्टी ने सत्ता में शामिल होने से पहले छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में किया था। जिसके बाद अब वो युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देने वाली है। 

    युवाओं को मिलेगा बेरोजगारी भत्ता

    आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने राज्‍य के बेरोजगार युवाओं को हर महीने बेरोजगारी भत्‍ता देने की बात कही है। जी हां, आपने बिल्कुल सही सुना। मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। अपने ऑफिसियल ट्विटर हैंडल से उन्होंने लिखा कि प्रदेश के बेरोजगारों को अगले वित्तीय वर्ष से हर महीने बेरोजगारी भत्ते की घोषणा करता हूं।

    मुख्यमंत्री युवा संबल योजना

    गौरतलब है कि बेरोजगारी भत्‍ते का वादा कांग्रेस की तरफ से साल 2018 के चुनाव प्रचार के दौरान क‍िया गया था। आपको बता दें कि सरकारी अधिकारी बेरोजगारी भत्ते के ल‍िए फ‍िलहाल, राजस्थान मॉडल की स्‍टडी कर रहे हैं। इतना ही नहीं  राजस्थान सरकार ‘मुख्यमंत्री युवा संबल योजना’ के तहत 2019 से युवाओं को बेरोजगारी भत्ता दे रही है।