PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

Loading

पटना: नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के राज्य बिहार (Bihar) में एक बार फिर बड़ी लापरवाही की खबर आ रही है। यहां मिड डे मील  (mid-day meal) में सांप (snake) मिला है। घटना के बाद से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। जानकारी के अनुसार यहां के अररिया में एक सरकारी स्कूल के मिड डे मील के खाने में सांप मिलने से करीब 50 बच्चे बीमार हो गए। सभी को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। प्राथमिक इलाज के बाद ज्यादातर बच्चों की तबियत स्थिर है। फ़िलहाल उन्हें ऑब्जर्वेशन में रखा गया है। स्कूल की इस घटना की खबर मिलते ही बच्चों के माता पिता आनन-फानन में अस्पताल पहुंचे हैं।  

जानकारी के अनुसार अररिया के फारबिसगंज (Farbisganj) में एक सरकारी स्कूल में मिड डे मील का खाना खाने से 50 बच्चे अचानक बीमार हो गए। पता चला कि खाने में सांप है। बताया जा रहा है कि आज बच्चों को मिड डे मील में खिचड़ी दी गयी थी, उसी में सांप था।  खबर पूरे स्कूल में जैसे पता चली खाना बांटना रोक दिया गया। लेकिन, पहले जो बच्चे खाना लेकर खा लिए थे तब तक उनमें से कुछ बच्चों को उल्टी होने लगी। इसके बाद सभी बच्चों को आनन फानन में अस्पताल ले जाया गया। जहां उनका प्राथमिक इलाज शुरू हुआ। फ़िलहाल बच्चे खतरे से बाहर हैं। 

अररिया के SDM सुरेंद्र कुमार ने बताया कि खाने में सांप पाए जाने से थोड़ी अफरा-तफरी हुई थी। सभी बच्चे सुरक्षित और स्वस्थ्य हैं। खाने में सांप पाए जाने से थोड़ी अफरा-तफरी हुई थी लेकिन किसी तरह की कोई परेशानी नहीं है। जांच के लिए टीम गठित की जाएगी और सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।