केंद्रीय मंत्री अठावले का बड़ा बयान, कहा – जल्द सचिन पायलट गिरा देंगे गहलोत सरकार

नई दिल्ली: केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री (Union Minister of State for Social Justice and Empowerment) रामदास अठावले (Ramdas Athawale) ने राजस्थान (Rajasthan) की गहलोत सरकार (Gahlot Government) को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा, “राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) जल्द ही अपने विधायकों के साथ मिलकर गहलोत सरकार को गिरा देंगे।” रविवार को केंद्र सरकार द्वारा राजस्थान सरकार को गिराए जाने के आरोप पर पूंछे गए सवाल के जवाब में यह बात कही। 

कांग्रेस सचिन पायलट को संभाले 

अठावले ने कहा, “हमें राजस्थान में अशोक गहलोत की सरकार गिराने की आवश्यकता नहीं है। उन्हें सचिन पायलट को संभालने की जरूरत थी। सचिन पायलट पर कांग्रेस में अन्याय हो रहा है इसलिए वो एक दिन और ज्यादा MLAs के साथ बाहर आ जाएंगे और उनकी सरकार गिर जाएगी।”

ज्ञात हो कि पिछले दिनों पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र और भाजपा पर उनकी सरकार को गिराने का आरोप लगाया था। मुख्यमंत्री ने कहा था कि भाजपा जल्द ही सरकार को गिराने का प्रयास शुरू करेगी, इसके साथ वह महाराष्ट्र में भी वही करने की कोशिश करेगी। उन्होंने कहा था कि गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस विधायकों से मुलाकात कर कहा था कि आज जल्द ही कांग्रेस की छठी सरकार को भी गिरा देंगे।    

किसानों से निवेदन है कि आंदोलन खत्म करें  

कृषि कानूनों को लेकर चल रहे किसानों के आंदोलन पर अठावले ने कहा, “सरकार कृषि कानूनों में संशोधन के लिए तैयार है। MSP और APMC को धक्का नहीं लगेगा। अगर कानून पीछे लेंगे तो हर कानून पीछे लेने की बात हो सकती है। किसानों से निवेदन है कि आंदोलन खत्म करें। सरकार आपको MSP और APMC के संबंध में लिखित देने के लिए भी तैयार है।”

ग़ौरतलब है कि 12जुलाई 2020 में राजस्थान सरकार में तत्कालीन उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने अपने समर्थक 18 विधायकों के साथ मिलकर बगावत कर दी थी, जिसके वजह से गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार संकट में आ गई थी। 33 दिन तक बागी विधायक जहां गुड़गाँव के एक होटल में रुके हुए थे, वहीं कांग्रेस भी अपने विधायकों को लेकर राजस्थान के अंदर होटल होटल घूम रही थी।